उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भीषण ठंड और कोहरे की वजह से बदायूं डिपो को रोजाना लाखों रुपये का हो रहा नुकसान

UPSRTC की रोडवेज बसों को रोजाना तौर पर तीन से पांच लाख रुपये का नुकसान हो रहा है. इसका कारण प्रदेश भर में शीतलहर का बढ़ना है, जिसके कारण घरों से कम से कम लोग निकल रहे हैं.

By

Published : Dec 30, 2019, 7:30 PM IST

etv bharat
ठंड के कारण कम हो रही सवारियां

बदायूं:उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की रोडवेज बसों को भारी ठंड के कारण लगभग तीन लाख से पांच लाख रुपये का भारी नुकसान रोजाना हो रहा है. ठंड की वजह से सवारियों की संख्या काफी कम हो गई है. वहीं रोडवेज की बसों के चक्कर भी कोहरे की वजह से कम लग रहे हैं. गति धीमी होने की वजह से डीजल लॉस भी बढ़ गया है.

UPSRTC की आय पर भी पड़ रहा ठंड का असर

UPSRTC की बसों को हो रहा नुकसान
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का बदायूं डिपो इन दिनों 3 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये रोज के नुकसान में चल रहा है. इसका कारण भारी ठंड का मौसम है. भारी ठंड और कोहरे की वजह से सवारियों की संख्या काफी कम हो गई है. कोहरे की वजह से गाड़ियों की गति भी धीमी रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे प्रतिदिन डीजल लॉस हो रहा है.

यात्रियों की सुरक्षा है महत्वपूर्ण
परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए ड्राइवर, कंडक्टर की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. साथ ही जिस बस की लाइट टूटी हो, शीशा टूटा हो या पिर फॉग लाइन न लगी हो, ऐसी बसों को डिपो से बाहर निकलने दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:- बदायूं में मौसम ने बदला मिजाज, घर से बाहर निकले ठंड से परेशान लोग

भारी ठंड और कोहरे की वजह से डिपो को लगभग 5 लाख रुपये रोज का नुकसान उठाना पड़ रहा है. हमारा प्रयास यह है कि कोई भी बस बिना शीशा लगे या बिना फॉग लाइट लगे कार्यशाला से आउट ना होने पाए. भले ही गाड़ी के किलोमीटर कैंसिल हो जाएं, लेकिन हमारे वाहन दुर्घटनाग्रस्त न हों. यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वप्रथम है.
-राजेश कुमार, एआरएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details