उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: डाक विभाग ने लोगों के घर पहुंचाए 53 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में डाक विभाग लोगों के घर-घर जाकर पैसे पहुंचा रहा है. बैंकों में भीड़ न लगे और शोसल डिस्टेंसिंग बनी रहे, इसके लिए डाक विभाग के 100 से ज्यादा एजेंट काम कर रहे हैं.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:06 PM IST

डाक विभाग ने घर-घर पहुंचाए 53 लाख रुपये
डाक विभाग ने घर-घर पहुंचाए 53 लाख रुपये

बदायूं: जिले के बैंकों में भीड़ न लगे, इसके लिए जिला प्रशासन ने डाक विभाग द्वारा लोगों के घर पैसे भिजवाने का काम शुरू किया है. इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सकेगा. अब तक डाक विभाग ने माइक्रो एटीएम के जरिये लोगों के घर तक लाखों रुपये पहुंचाए हैं.

जिले में जनधन खातों और किसान सम्मान निधि का पैसा निकलवाने के बैंकों में लोगों की काफी भीड़ लग रही थी. साथ ही जिला प्रशासन के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना काफी बड़ी चुनौती साबित हो रही थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने डाक विभाग की मदद से माइक्रो एटीएम के जरिये लोगों के घर पैसा भिजवाने की स्कीम चलाई. डाक विभाग ने अबतक 53 लाख रुपये लोगों के घर भिजवा दिया है. इसमें डाक विभाग के 100 एजेंट लोगों के घर जाकर पैसे दे रहे हैं.

वहीं जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त का कहना है कि बैंकों में भीड़ न लगे, इसलिए डाक विभाग की मदद से अब तक 53 लाख रुपये जिले में लोगों के घर में भिजवाया गया है. डाक विभाग के 100 एजेंट इसमें काम कर रहे हैं, जो माइक्रो एटीएम के जरिये लोगों के घर जाकर उनका पैसा निकालकर उन्हें दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: कोरोना वायरस से लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहा रेलवे का बिजली विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details