उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: बाबा का वेश बनाकर महिलाओं से गहने ठगने वाले 3 शातिर गिरफ्तार

यूपी के बदायूं जिले के थाना वजीरगंज पुलिस ने टप्पेबाजी एवं वेश बदलकर महिलाओं को ठगने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ किया है. पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 18, 2020, 12:41 AM IST

तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार.
तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार.

बदायूं : जिले के थाना वजीरगंज पुलिस ने टप्पेबाजी एवं वेश बदलकर महिलाओं को ठगने वाले गिरोह का भण्डाफोड़ किया है. पकड़े गए तीनों बदमाशों के पास से 71.050 ग्राम सोना, एक अवैध तमंचा, कारतूस, चाकू और मोटरसाइकिल बरामद हुआ है. बरामद सोने की कीमत लगभग 3.60 लाख रुपए बतायी जा रही है.

दरअसल, जिले में काफी समय से टप्पेबाजी और ठगी की घटनाएं हो रही थीं. पुलिस ऐसे गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी. इसी क्रम में बदमाशों की तलाश में लगी वजीरगंज पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान तीन शातिरों को पकड़ लिया. पकड़े गए युवकों के पास से 71.050 सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 3.60 लाख रुपये है. इसके अलावा अवैध तमंचा, कारतूस, चाकू सहित मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है.

पुलिस के अनुसार इन लोगों पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं. इस गैंग के सदस्य कई जगह बाबा का वेश बनाकर घर-घर जाकर भीख मांगते थे. वहीं घरों में रह रही अकेली महिलाओं को देखकर उनको अपनी जाल में फंसा लेते थे. ये शातिर उनके पारिवारिक कष्ट दूर करने व रुपये, जेवरात को दोगुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी से महिलाओं का सारा जेवर लेकर फरार हो जाते थे. उसके बाद सारा जेवर ये कस्बा वजीरगंज में मुकेश रस्तोगी की सर्राफे की दुकान पर बेच देते थे. वहीं मुकेश सारे सोने को गलाकर ईंट का रुप दे देता था और टप्पेबाज मुनाफा को आपस मे बांट लेते थे. पकड़ा गया टप्पेबाज अयूब जनपद बदायूं और अजमेरी फिरोजाबाद का रहने वाला है. पिछले कई सालों से इनका गैंग अलग-अलग जनपदों में सक्रिय था. पुलिस को इस गैंग की काफी समय से तलाश थी.

पूरे मामले पर एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि बदायूं जनपद की वजीरगंज थाना पुलिस ने टप्पेबाजी एवं ठगी करने वाले गैंग के 3 लोगों को गिरफ्तारी किया है. यह गैंग बदायूं के अलावा अन्य कई जनपदों में भी सक्रिय था. गैंग के सदस्यों से लगभग 70 ग्राम सोना जिसकी कीमत लगभग 3.50 हजार रुपये है तथा एक कंट्री मेड पिस्टल और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details