उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 8, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

बदायूं: आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का 7 माह से नहीं मिला वेतन, डीएम से की मुलाकात

यूपी के बदायूं में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को पिछले सात महीने का वेतन न मिलने पर रोष है. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सीएमओ से इस बारे में बात कि तो उन्होंने सभी को फर्जी करार दे दिया. वहीं अब इस मामले को लेकर कर्मचारियों ने डीएम से मुलाकात की है.

etv bharat
आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का 7 माह से नहीं मिला वेतन.

बदायूं: जिले में लगातार सरकारी संस्था में काम करने वाले आउटसोर्सिंग अवनि परिधि कर्मचारियों का वेतन लगभग 7 महीने से बकाया है. जब इस संदर्भ में कर्मचारियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी यश पाल सिंह से बात की तो उन्होंने अपने शब्दों में सभी को फर्जी करार दे दिया. जबकि कर्मचारी लगभग दो वर्ष से लगातार सीएचसी और पीएचसी पर तैनात हैं. जिनके वेतन का भुगतान भी लगातार किया जा रहा है. अब ऐसे में पूरे स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगता नजर आ रहा है.

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का 7 माह से नहीं मिला वेतन.

जिले में तैनात सभी आउटसोर्सिंग अवनि परिधि कर्मचारियों ने इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात की. साथ ही पूरी आप बीती बताई. फिलहाल जिलाधिकारी द्वारा सभी कर्मचारियों को उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया गया है. जबकि सूत्रों की माने तो उक्त संबंध में जानकारी मिली है कि सरकार द्वारा सभी कर्मचारियों का बजट पहले से ही मौजूद है. इसके बावजूद भी सीएमओ द्वारा वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना को लेकर यूपी हुआ सतर्क, डीएम ने बैठक कर तैयारियों का लिया जायजा

वहीं पूरे मामले पर कर्मचारियों का कहना है कि हम लोग आउटसोर्सिंग के माध्यम से अवनि परिधि कर्मचारी के रूप में डेढ़ सौ लोग 2 साल से कार्यरत हैं. हमारा 7 माह का वेतन शेष रह गया है. बाकी वेतन हमको मिल चुका है. हम यह चाहते हैं कि जल्द से जल्द हम लोगों को वेतन दिलाया जाए.

पूर्व में जिले में रहे सीएमओ द्वारा डिमांड से अधिक लगभग 70 कर्मचारियों को भर्ती कर लिया गया था. जिनकी वजह से यह समस्या सामने आई है. इसके लिए हमें शासन से कोई आदेश प्राप्त होगा तो इनके वेतन की समस्या का निराकरण किया जाएगा.
-डॉ. यशपाल सिंह, सीएमओ, बदायूं

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details