उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: डॉक्टरों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

By

Published : Jan 11, 2020, 9:17 PM IST

यूपी के बदायूं जिले में डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. वहीं परिजनों ने अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

etv bharat
डॉक्टरों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

बदायूं: जिले के दातागंज थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. मामले में परिजनों ने अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है.

डॉक्टरों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत.

डॉक्टरों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत
मामला दातागंज कोतवाली का है, जहां सिरसा गांव के रहने वाले विद्याराम ने पत्नी सोमवती को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टर ने बड़े ऑपरेशन के नाम पर परिजनों से 40 हजार रुपये जमा करवाए थे. इसके बाद ऑपरेशन की प्रक्रिया की गई, जहां ऑपरेशन के बाद ही नवजात बच्चे की तत्काल मौत हो गई. प्रसूता की हालत नाजुक होने पर अस्पताल कर्मियों ने उसे वहां से भगा दिया, जिसके बाद बरेली ले जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: बदायूं: बेकाबू बस ने बाइक में मारी टक्कर, एक युवक की मौत

दातागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गर्भवती महिला की डिलीवरी होनी थी. उसका उपचार के बाद ऑपरेशन किया गया. इसमें बच्चे और प्रसूता की मृत्यु हो गई है. परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक द्वारा लापरवाही बरती गई. अच्छी तरह से इलाज नहीं किया गया, जिसके कारण यह घटना घटित हुई है. बच्चे और महिला की डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. पूरे मामले की जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.
-जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details