उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: प्रसव पीड़ा से कराह रही थी प्रसूता, इंस्पेक्टर ने पुलिस जीप से पहुंचाया अस्पताल

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक प्रसूता को कराहता देख आलापुर इंस्पेक्टर ने तत्काल अपनी पुलिस जीप की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के इस नेक काम की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

By

Published : Dec 23, 2019, 11:43 AM IST

etv bharat
इंस्पेक्टर ने पुलिस जीप से प्रसूता को पहुंचाया अस्पताल.

बदायूं: यूपी पुलिस ने एक सराहनीय कार्य किया है. कासगंज में सीएचसी के बाहर कराह रही प्रसूता को आलापुर इंस्पेक्टर ने तत्काल अपनी पुलिस जीप की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के इस नेक काम की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

इंस्पेक्टर ने पुलिस जीप से प्रसूता को पहुंचाया अस्पताल.

प्रसूता को नसीब नहीं हुई एबुंलेंस
दरअसल, सीएचसी केंद्र आलापुर से पूरा स्टाफ अस्पताल में ताला जड़कर गायब था. जब मामला सीएमओ के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने दोषी स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की बात कहकर प्रसूता को एंबुलेंस 102 या 108 की मदद से जिला अस्पताल ले आने का फरमान सुना दिया, लेकिन प्रसूता के पति ने जब एंबुलेंस के लिए संपर्क किया तो उनको एंबुलेंस नसीब नहीं हुई, जिसके बाद खाकी उस प्रसूता के लिए देवदूत बनकर सामने आई.

इंस्पेक्टर केजी शर्मा ने दिखाई दरिया दिली
हालांकि उस दौरान सीएचसी के बाहर दो एंबुलेंस खड़ी हुईं थी, लेकिन दोनों चालकों के मोबाइल नंबर बंद आ रहे थे. उस समय संयोग से ककराला पुलिस चौकी पर सीओ ककराला रामसिंह और अलापुर थाना प्रभारी केजी शर्मा मौजूद थे. उन्हें जब मामले की जानकारी हुई तो मानवता की मिसाल पेश करते हुए इंस्पेक्टर केजी शर्मा ने अपनी पुलिस जीप से प्रसूता को महिला जिला अस्पताल भिजवाया, जिसकी इलाके में चर्चा रही और लोगों ने जमकर सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details