उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: 55 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी नहीं करेंगे हॉटस्पॉट एरिया में ड्यूटी

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 55 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को हॉटस्पॉट एरिया में ड्यूटी से हटा दिया गया है. ऐसे पुलिसकर्मियों को अन्य स्थानों पर ड्यूटी के लिए भेज दिया गया है. डीजीपी की ओर से जारी आदेश के बाद यह निर्णय लिया गया है.

By

Published : May 6, 2020, 10:46 PM IST

हॉटस्पॉट इलाके में तैनात पुलिसकर्मी
हॉटस्पॉट इलाके में तैनात पुलिसकर्मी

बदायूं: उत्तर प्रदेश पुलिस ने 55 वर्ष से अधिक उम्र वाले ऐसे पुलिसकर्मियों को जिन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर तथा फेफड़े की बीमारी की शिकायत हो, उनको रेड जोन या हॉटस्पॉट एरिया में ड्यूटी करने से हटा दिया है. डीजीपी मुख्यालय से मिले आदेश के बाद पुलिस के अधिकारियों ने ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर हॉटस्पॉट एरिया से हटाकर अन्य स्थानों पर ड्यूटी करने के लिए भेज दिया है.

यह पुलिस कर्मचारी अब हॉटस्पॉट एरिया और सील किए गए एरिया में ड्यूटी नहीं करेंगे. इनसे यहां की जगह अन्य किसी स्थान पर ड्यूटी करवाई जाएगी. पुलिसकर्मियों को किसी भी प्रकार के संक्रमण से दूर रखने के लिए यह आदेश मुख्यालय की ओर से दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों की जगह इन इलाकों में अब कम उम्र वाले पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए जो हॉटस्पॉट और एरिया सील हैं, उनमें जो फोर्स लगी है, वहां तैनात पुलिसकर्मियों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से डीजीपी की ओर से आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के अनुसार वह पुलिस कर्मचारी जो ब्लड प्रेशर, शुगर और फेफड़े संबंधी बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें वहां पर न लगाए जाने का आदेश है. इसका अनुपालन करते हुए ऐसे कर्मचारियों को वहां से हटा दिया गया है. इसके अलावा यूपी 112 में भी जो ऐसे कर्मचारी तैनात थे, उन्हें भी वहां से हटा कर उनसे अन्य जगह पर ड्यूटी ली जा रही है.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 11 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2891

ABOUT THE AUTHOR

...view details