उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विजय दिवस: शहीद रामसमुझ यादव की स्मृति में महिलाओं ने रक्तदान किया

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ शहर में कारगिल दिवस के अवसर जनपद की महिलाओं ने शहीद रामसमुझ यादव की स्मृति में रक्तदान किया. रक्तदान कर रही महिलाओं ने कहा कि देश के वीर सपूत हमारे लिये अपनी जान की बाजी लगा देते हैं तो हम उनके याद में हर वर्ष रक्तदान करते हैं.

By

Published : Jul 26, 2019, 3:12 PM IST

रक्तदान कर रही महिला

आजमगढ़: कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद रामसमुझ यादव की स्मृति में आजमगढ़ की महिलाओं ने जिले के ब्लड बैंक में रक्तदान किया. साथ ही साथ लोगों को भी रक्तदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा है.

शहीद रामसमुझ यादव की स्मृति में महिलाओं ने किया रक्तदान

शहीद की स्मृति में महिलाओं ने किया रक्तदान-
रक्तदान कर चुकी रोमा पांडे ने कहा कि जिन्होंने अपना खून बहा कर देश के लिए योगदान दिया है हम लोग उनकी याद में रक्तदान कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं. शहीदों की याद में सभी को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए. डॉ. नेहा दुबे ने कहा कि कारगिल में जो भी सैनिक शहीद हुए हैं उन्हें हम लोग रक्तदान के बहाने याद करके नमन करते हैं और सभी लोगों से यह निवेदन करते हैं कि रक्तदान के कार्यक्रम में बढ़कर हिस्सा लें.

जिस तरह से शहीदों ने देश की सुरक्षा में अपनी जान की बाजी लगा दी, हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि हम कुछ देश के लिये करें. नारी शक्ति की पूनम तिवारी का कहना है कि शहीदों के लिए हम लोगों को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए. देश की सुरक्षा के लिए देश के जवान खून बहा देते हैं तो ऐसे में हम लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि हम लोग भी अपने देश के शहीदों के लिए रक्तदान के बहाने उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details