उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: सेक्टर मजिस्ट्रेट को सीडीओ दे रहे ट्रेनिंग

आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. सीडीओ ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम मतदान के दिन भी पोलिंग बूथों पर चलते रहेगे.

By

Published : Apr 4, 2019, 5:30 PM IST

सेक्टर मजिस्ट्रेट को सीडीओ दे रहे ट्रेनिंग


आजमगढ़ : लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जिला प्रशासन लगा हुआ है. जनपद के सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को ट्रेनिंग दी जा रही है.वहीं आजमगढ़ व लालगंज के मतदान अधिकारियों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

स्वीप कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय


मुख्य विकास अधिकारी डीएस उपाध्याय ने बताया कि आजमगढ़ लालगंज लोकसभा सीट के लिए 253 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 28 जोनल मजिस्ट्रेट पीठासीन अधिकारियों के जो काम होते हैउन्हें उसके बारे में ट्रेनिंग दी जा रही है. मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि पीठासीन अधिकारी भी मतदान की बारीकियों को अच्छे से जाने .


सीडीओ ने कहा कि पाठशाला का कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा और स्वीप कार्यक्रम के लिए हमारे डीआईओएस और बीएसए लगे हुए है.मतदान के दिन भी बूथों पर स्वीप कार्यक्रम चलते रहेंगे.जिससे मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता बनी रहे.


आजमगढ़ जनपद में 12 मई होने वाले मतदान के लिए जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता. इसके लिए लगातार पीठासीन अधिकारियों को ट्रेनिंग देने के साथ साथ मतदाताओं को भी ईवीएम की बारीकियों से अवगत कराया जा रहा है. जिसे जनपद में मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details