उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: लॉकडाउन का पालन कराने आधी रात सड़कों पर उतरे पुलिस अधिकारी

पुलिस प्रशासन लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए और अधिक सख्त हो गई है. यूपी के आजमगढ़ में आधी रात को पुलिस ने सड़क पर उतरकर चेंकिग अभियान चलाया. इस अभियान के तहत कई गाड़ियों का चालान किया गया.

By

Published : Jul 11, 2020, 4:52 AM IST

azamgarh police news
पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

आजमगढ़: लॉकडाउन के पहले दिन शुक्रवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं. लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रशासन मुस्तैद रहा. इस लॉकडाउन का प्रभावी रूप से अनुपालन कराने के लिए पुलिस के आलाधिकारी आधी रात को सड़क पर उतरकर, जनपद के कई प्रमुख चौराहों व बाजारों में सघन चेकिंग अभियान चलाए. इस अभियान के तहत कई गाड़ियों का चालान किया गया. रात 11 बजे से शुरू हुआ यह चेकिंग अभियान देर रात्रि तक चलता रहा.

जानकारी देते एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय.

लॉकडाउन के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
जिले के एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया है. इसका कड़ाई से अनुपालन करने के लिए पुलिस के आलाधिकारियों के साथ सभी थानों के पुलिसकर्मी सड़कों पर उतर कर लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं. इस चेकिंग अभियान में जो भी लोग बिना काम के सड़कों पर घूमते पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ-साथ इनकी गाड़ियों के चालान करने की भी कार्रवाई की जा रही है.

एसपी सिटी ने बताया कि सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन लागू किया है. इसका जनपद में कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है. लगातार जनपद के विभिन्न थानों की मॉनिटरिंग के लिए अधिकारी थानों का निरीक्षण भी कर रहे हैं, जिससे इस बात का पता चल सके कि संबंधित थानों पर चेकिंग अभियान चलाकर कोविड-19 के नियमों का पालन कराया जा रहा है या नहीं. एसपी सिटी का कहना है कि जो भी लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करेंगे उनके ऊपर आर्थिक जुर्माने के साथ-साथ कोविड-19 एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details