उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी, पुलिस पर फायर करने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

आजमगढ़ में रविवार रात पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया. बदमाश के पास से पुलिस ने अवैध तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की है.

By

Published : Oct 3, 2022, 3:40 PM IST

Etv Bharat
पुलिस और पशु तस्कर के बीच मुठभेड़

आजमगढ़:जिले में सोंमवार की देर रातबरदह पुलिस की मुठभेड़ में एक पशु तस्कर बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है. बदमाश को इलाज के लिए पहले सीएचसी बरदह में भर्ती कराया गया. जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. बदमाश के पास से पुलिस ने अवैध तमंचा और मोटरसाइकिल बरामद की है.

बता दें कि, 22 सितंबर को उप निरीक्षक बरदह सतीश कुमार यादव अपने हमराहियो के साथ रात में गश्त कर रहे थे, इस दौरान एक सफेद पिकअप में पशुओं को लादकर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने जब पिकअप का पीछा किया तो 5-6 बदमाशों ने पुलिस पर पत्थरबाजी कर दी और पिकअप से धक्का मारकर सरकारी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर नाले में गिरा दिया. पुलिस ने उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. इस दौरान आरोपी फरार होने में सफल हो गए थे. पुलिस बदमाशों की तलाश में दाबिश दे रही थी.

विवेचना के दौरान अभियुक्त आसिफ आजमगढ़, दानिश , शाह आलम जौनपुर, रिजवान जौनपुर, दीन नवाज आजमगढ़, शहनवाज आजमगढ़, एकरार आजमगढ़, इम्तियाज आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आया था.

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने दी जानकारी

इसे भी पढ़े-दुकान से नोटबुक लेने गया था बच्चा, अगले दिन खेत में मिला सिर कटा हुआ शव

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 2 अक्टूबर की रात 9:30 बजे SHO संजय सिंह अपने हमराहियो के साथ कमालपुर तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान बर्रा के तरफ से आ रहे दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर 5 से 6 बदमाश पुलिस को देखकर अचानक भागने लगे. उप निरीक्षक गोपाल को इस बारे में अवगत कराते हुए प्रभारी निरीक्षक ने बाइक सवार बगमाशों का पीछा करते हुए उन्हें रोकने की चेतावनी दी. लेकिन वह नहीं रुके. मोटरसाइकिल की रफ्तार तेज होने के कारण एक बदमाश अनियंत्रित होकर गिर गया. इस दौरान अन्य आरोपी फरार होने में कामयाब रहें. अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में बदमाश पर गोली चलाई. पुलिस की गोली से बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने बदमाश को इलाज के लिए सीएचसी बरदह में भर्ती कराया. अभियुक्त की पहचान आसिफ के रुप में हुई है.

पूछताछ में अभियुक्त आसिफ ने बताया कि, वह पशु चोरी करने और बेचने का काम करते हैं. उनके गैंग का मुखिया रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू ग्राम चौहट्टा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर है. इसमें कुल 8 से 10 सदस्य है. हम लोग दिन में जौनपुर, आजमगढ़, मऊ गाजीपुर में रेकी करके रिजवान के साथ योजना बनाकर रात में निकलते है. योजना के मुताबिक 22 सितंबर की रात हम सभी लोग पशुओं की तस्करी कर देवगांव की तरफ से जिवली बरदह होते हुए मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि पीछे से पुलिस की गाड़ी पीछा करने लगी. इस दौरान हमने ईंट पत्थर से पुलिस पर पत्थरबाजी की और अपनी पिकप बैक करके पुलिस की जीप में धक्का मार दिया. जिससे जीप नाले में चली. पुलिस इस मामले की कार्रवाई में जुटी हुई है. पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

यह भी पढ़े-भाजपा नेता ने सरेआम की थाने के बाहर फायरिंग, कार से रिवाल्वर और दर्जनों कारतूस बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details