उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आज़मगढ़: भू-माफियाओं से परेशान परिवार ने दी आत्मदाह की चेतावनी

यूपी के आजमगढ़ में भू-माफियाओं से परेशान परिवार ने नगर के मेहता पार्क में आमरण अनशन शुरू कर किया. पीड़ित परिवार ने कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Oct 19, 2020, 6:27 PM IST

भू-माफियाओं से परेशान परिवार ने दी आत्मदाह की चेतावनी
भू-माफियाओं से परेशान परिवार ने दी आत्मदाह की चेतावनी

आजमगढ़: जिले में दबंगों द्वारा भूमि पर कब्जा किए जाने और शिकायत के बाद पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने से परेशान पीड़ित परिवार ने नगर के मेहता पार्क में आमरण अनशन शुरू कर दिया. पीड़ित परिवार ने मांग की है कि अगर अवैध कब्जा नहीं रूका और एसओ के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आत्मदाह करेगा.

नगर के मेहता पार्क में आमरण अनशन पर परिजनों के साथ बैठे जैनुद्दीन खान मुबारकपुर कस्बे के पुरा रानी मोहल्ले के निवासी है. उनका आरोप है कि उसकी पत्नी शहरून्निशा के नाम से जमीन है. इस जमीन पर भू-माफिया सूबेदार यादव गलत ढंग से उसके हाते पर कब्जा करना चाहते थे. इसके बाद उसने सिविल कोर्ट में एक मुकदमा दायर किया. मामला कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन सूबेदार यादव और दबंग ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह आदि उसके हाते पर कब्जा करने के लिए जान से मारने की धमकी दे रहे है. जब इसकी शिकायत थाने में किया तो दारोगा ने उसे गाली-गलौज देकर थाने से भगा दिया.

भू-माफियाओं और पुलिस से परेशान पीड़ित ने परिजनों संग आमरण अनशन शुरू कर दिया है. पीड़ित ने मांग की है कि थानाध्यक्ष को निलंबित किया जाय और उसके भूमि पर किए जा रहे कब्जे को रोका जाय, नहीं तो वह आत्महत्या करने को बाध्य होगा.

अनशन की जानकारी के बाद अनशन स्थल पर पहुंचे एसडीएम का कहना है कि उन्होने पत्रावलियों को अवलोकन किया है. कब्जे से सम्बन्धित मामला सिविल कोर्ट में विचाराधीन है. अगर पीड़ित सिविल न्यायालय को सूचित करेगें तो कोर्ट जरूर उनके मामले को सुनेगा और कार्रवाई के लिए आदेश देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details