उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 9:43 AM IST

Updated : Feb 6, 2020, 11:23 AM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़: CAA के विरोध में दंगा भड़काने की साजिश, 3 पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में CAA और NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. इस विरोध प्रदर्शन में कुछ लोग दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे थे, जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

प्रो. त्रिवेणी सिंह, एसपी
प्रो. त्रिवेणी सिंह, एसपी

आजमगढ़:जिले में CAA, NRC और NPR के खिलाफ बिलरियागंज के मौलाना जौहर पार्क में महिलाओं को आगे कर हिंदू-मुस्लिम दंगा भड़काने की साजिश हुई थी. पुलिस ने उपद्रव के बाद मुख्य साजिशकर्ता मौलाना ताहिर मदनी तथा 18 अन्य उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जानकारी देते एसपी, प्रों त्रिवेणी सिंह.

वहीं पुलिस ने फरार उलेमा कौंसिल के नेता नूरूल होदा, मिर्जा शाने आलम और ओसामा पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है. इस वारदात में शामिल 16 अन्य नामजदों और 100 से अधिक अज्ञात लोगों की तलाश में दबिश जारी है. पुलिस का दावा है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं पुलिस ने साइबर सेल के जरिए सोशल साइटों की मानीटरिंग भी शुरू कर दी है.

जौहर पार्क में किया गया विरोध प्रदर्शन

जिले में मौलाना जौहर पार्क बिलरियागंज में मंगलवार को 100 से अधिक महिलाएं बच्चों के साथ CAA, NRC और NRP के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी. भीड़ का नेतृत्व उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय महासचिव ताहिर मदनी आदि कर रहे थे.

छोड़े गए आंसू गैस के गोले

इस घटना में पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल कर किसी तरह भीड़ को तितर-बितर कर पार्क को कब्जे में ले लिया. उपद्रवियों का नेतृत्व करने वाले साजिशकर्ता उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना ताहिर मदनी सहित 18 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है.

25-25 हजार रुपये का इनाम किया गया घोषित
उलेमा कौंसिल के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नूरूल होदा, ओसामा सहित 100 से अधिक अज्ञात की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि घटना की साजिश करने वाले नूरूल होदा, मिर्जा शाने आलम और ओसामा के ऊपर 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है.

इसे भी पढ़ें:- आजमगढ़: CAA को लेकर हुई गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे छात्र -छात्राएं

Last Updated : Feb 6, 2020, 11:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details