उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: ईद पर गरीबों के लिए सोफिया बानो ने बनाए 100 जोड़ी कपड़े

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में मदरसा संचालिका ने गरीब और असहाय बच्चों के लिए 100 जोड़ी कपड़े तैयार किया है. यह कपड़े ईद के त्यौहार पर गरीब और असहाय बच्चों में वितरित किए जाएंगे.

By

Published : May 25, 2020, 6:25 AM IST

आजमगढ़ृ
गरीबों के लिए तैयार किए कपड़े

आजमगढ़: मदरसा चलाने वाली सोफिया बानो ने ईद के त्यौहारपर गरीब और असहाय बच्चों के लिए एक सराहनीय काम किया है. उन्होंने 100 जोड़ी कपड़े खुद तैयार किए हैं. सबसे खास बात यह है कि यह कपड़े उन गरीब बच्चों के बीच वितरित किए जाएंगे, जो आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं.

गरीबों के लिए तैयार किए कपड़े

मदरसा चलाने वाली सोफिया बानो ने बताया कि जिस तरह से पूरे देश में महामारी फैली हुई है, इससे सभी लोग परेशान हैं. सरकार मदद तो कर रही है, पर गरीब, असहाय लोग अभी बहुत परेशान हैं. ऐसे में ईद का त्यौहार आ गया है और बहुत से गरीब, असहाय परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं हैं, जिनके पास कपड़े भी नहीं हैं.

ऐसे में इस त्यौहार पर इन गरीब असहाय लोगों को कपड़े उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उन्होंने 100 जोड़ी कपड़े बनाए गए. इस कपड़े को लोगों में वितरित किया जाएगा, जिससे लोग इस त्यौहार को खुशी के साथ मना सकें. सोफिया बानो ने बताया कि बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें इस बार त्यौहार मनाने में समस्या हो रही है. ऐसे लोगों के लिए ही यह कपड़े तैयार किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details