उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब कारोबारियों की सूची तैयार कर रही आजमगढ़ पुलिस

कुशीनगर और सहारनपुर में शराब से हुई मौतों के बाद ताबड़तोड़ छापेमारियों का दौर चल रहा है. वहीं आजमगढ़ डीआईजी काी दावा है कि जिला पुलिस अवैध शराब कारोबारियों की सूची तैयार कर रही है. इसके बाद उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Feb 10, 2019, 8:38 PM IST

डीआईजी ने अवैध शराब कारोबारियों की सूची तैयार किए जाने की बात की.

आजमगढ़ : जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रदेश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. इसी कड़ी में जनपद में भी अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में पिछले 48 घंटों में बड़ी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी के साथ कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

डीआईजी ने अवैध शराब कारोबारियों की सूची तैयार किए जाने की बात की.

आजमगढ़ परिक्षेत्र के डीआईजी विजय भूषण ने बताया कि जनपद में 2017 में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में मौतें हुई थी. इसमें शामिल सभी अभियुक्तों पर गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई करने के साथ ही उनकी संपत्तियों का जब्तीकरण भी किया गया था. उन्होंने बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों की एक सूची तैयार की जा रही है. इन लोगों पर पुलिस नजर रख रही है और उनकी गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं.

जनपद के तराई और ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब बनाए जाने के सवाल पर डीआईजी ने बताया कि इसके लिए एक्साइज टीम और ग्राम प्रधानों को भी सूचित कर दिया गया है. इस तरह की जानकारी होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें. ऐसे लोगों की धरपकड़ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details