उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: चारा महंगा बेचने पर की जाएगी कार्रवाई

By

Published : Apr 15, 2020, 9:30 PM IST

आजमगढ़ में जिलाधिकारी ने चारा बेचने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि निर्धारित सबसे अधिक रेट लेकर पशु चारा की बिक्री करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

azamgarh news
चारा महंगा बेचने पर कार्रवाई

आजमगढ़ःजिलाधिकारी ने एक टीम का गठन किया है, जो पशुओं का चारा व चोकर बेचने वाले दुकानों का औचक चेकिंग करेगी. जिन भी दुकानों पर निर्धारित से अधिक रेट लेकर पशु चारा की बिक्री करता पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के विपरीत परिस्थिति में इंसान के साथ-साथ पशुओं के भी खाने का संकट उत्पन्न हो गया है. ऐसे में दुकानदारों द्वारा महंगी दरों पर जानवरों के चारे व चोकर, भूसी बेचे जाने की शिकायतें मिल रही हैं. इसके बाद सभी दुकानदारों को निर्देश देते हुए चेतावनी दी गई है कि यदि यह लोग अपनी बड़ी दरें कम नहीं किए तो, इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद गरीबों, मजदूरों को खाने की समस्या हो रही है. इसके साथ ही दूसरी तरफ जानवरों के भी खाने का संकट उत्पन्न हो गया है. ऐसे में जनपद के कई पशु चारा बेचने वाले दुकानदार मनमानी दरों पर चारा बेच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details