उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: 47 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि

By

Published : Aug 3, 2020, 3:37 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 4:45 AM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है. रविवार को कोरोना के 47 केस सामने आए हैं. वहीं 13 मरीजों की कोरोना से अब तक मौत हो चुका है.

azamgarh corona update.
आजमगढ़ कोरोना अपडेट.

आजमगढ़: जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. रविवार को 47 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 1081 हो गई है. जिले में लगातार जिला प्रशासन संक्रमण को रोकने के प्रयास में लगा हुआ है.
जिले में कोरोना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस ऑफिस, पुलिस आवास, पीएससी, जेल और कई पुलिस चौकियों में कोरोना संक्रमण के मरीज मिले हैं. इस कारण पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी अपने दफ्तरों में भी नहीं बैठ रहे हैं. इस कारण दूर-दराज से आने वाले फरियादियों कोनिराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है.
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके मिश्रा ने बताया कि रविवार रात 47 मरीजों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1081 हो गई है. 438 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि अब तक 13 मरीजों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है. जिले में 630 एक्टिव मरीज हैं, जिनका चक्रपाणपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.
जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार बाजारों और प्रमुख चौराहों का निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन करा रहा है. साथ ही मास्क लगाने की लोगों से अपील कर रहा है. जिले के 90 प्रतिशत से अधिक बाजार और प्रमुख चौराहे कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं.
Last Updated : Aug 3, 2020, 4:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details