उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीबीआई कोर्ट ने मुझे आरोपी बनाकर भगवान श्री राम के और करीब ला दिया: उमा भारती

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पर पहुंचीं. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे रामलला का मंदिर बनने के लिए कदम आगे बढ़ रहे हैं, वैसे मैं अपने आपको सबसे ज्यादा गौरवान्वित महसूस कर रही हूं.

By

Published : Feb 29, 2020, 8:16 PM IST

etv bharat
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पर अयोध्या पहुंचीं.

अयोध्या:पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पर सीबीआई के राजनीतिक इस्तेमाल के जो आरोप लगते आए हैं वो इसी बात से गलत साबित होते हैं कि भाजपा की सरकार में ही उसकी पार्टी के लोगों को दोषी करार दिया गया है. ऐसा सिर्फ तभी हो सकता है, जब भगवान राम के आदर्शों पर चलने वाली केंद्र की सरकार हो. मैं गौरवान्वित महसूस कर रही हूं कि मैं ऐसी सरकार का हिस्सा हूं, पहले भी रह चुकी हूं और आज भी उस सरकार को अपना ही मानती हूं. हमारी सरकारी में सरकारी जांच एजेंसियों पर कोई दबाव नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पर अयोध्या पहुंचीं.

बता दें, 9 नवम्बर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने वर्षों से चले आ रहे मंदिर और मस्जिद विवाद का अंत करते हुए श्री रामलला के पक्ष में फैसला सुनाया. साथ ही मुस्लिम पक्षकारों को 5 एकड़ जमीन अयोध्या में ही देने का आदेश भी दिया. वहीं सीबीआई कोर्ट में विवादित ढांचा गिराने की साजिश पर फैसला भी कुछ ही दिनों मे आने वाला है. सीबीआई कोर्ट ने 6 मुख्य आरोपियों को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है. इन छह मुख्य आरोपियों में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, लालकृष्ण आडवाणी मुरली मनोहर जोशी महत्वपूर्ण व्यक्ति शामिल हैं.


इसे भी पढ़ें-नृपेन्द्र मिश्रा ने श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र का किया निरीक्षण, निर्मोही अखाड़ा बेखबर

जैसे-जैसे रामलला का मंदिर बनने के लिए कदम आगे बढ़ रहे हैं, वैसे मैं अपने आपको सबसे ज्यादा गौरवान्वित महसूस कर रही हूं. मैं राम के प्रति हमेशा से आस्थावान रही हूं. मेरा पूरा जन्म भगवान राम को समर्पित है. मुझे कोर्ट ने जिस तरह से मुख्य आरोपी माना है.मैं इसके लिए भी उन्हें धन्यवाद दूंगी कि उन्होंने इस बात से ही सही कि मुझे राम के करीब तो कर दिया.
-उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details