उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में दबंगों ने हिस्ट्रीशीटर को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

By

Published : Sep 6, 2020, 12:19 AM IST

Updated : Sep 6, 2020, 11:03 AM IST

यूपी के अयोध्या के रायगंज इलाके में हिस्ट्रीशीटर युवक को इलाके के ही युवकों ने गोली मार दी. आनन-फानन में घायल युवक को श्रीराम अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से हालत गंभीर देखते उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. वहीं लखनऊ जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है.

दबंगों ने हिस्ट्रीशीटर को घर में घुसकर मारी गोली
दबंगों ने हिस्ट्रीशीटर को घर में घुसकर मारी गोली

अयोध्या: कोतवाली क्षेत्र के रायगंज इलाके में स्थित कलवार मंदिर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर युवक को इलाके के ही युवकों ने गोली मार दी. वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब हिस्ट्रीशीटर युवक राजेश निषाद अपने घर में मौजूद था. शनिवार रात करीब 8.30 बजे घर पहुंचे युवकों ने राजेश के सिर और सीने में गोलियां दाग दीं. 3 गोलियां लगने के बाद राजेश छटपटाने लगा और बदमाश भाग निकले. आनन-फानन में घायल युवक को श्रीराम अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल और जिला अस्पताल से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. वहीं इलाज के लिए जाते समय रास्ते में ही राजेश निषाद की मौत हो गई.

जानकारी देते एसएसपी.

वारदात को अंजाम देने में इलाके के ही रहने वाले मोहित तिवारी, पंकज तिवारी, रवि और सिंटू के नाम सामने आए हैं. घटना की पृष्ठभूमि प्रथम दृष्टया वर्चस्व की लड़ाई लग रही है. फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. वारदात का शिकार हुआ युवक राजेश निषाद कोतवाली अयोध्या का हिस्ट्रीशीटर है और पहले से ही उस पर कई मुकदमे दर्ज हैं.

कुछ महत्वपूर्ण बिंदु

  • अयोध्या के शहरी इलाके में गोलीकांड की वारदात से हड़कंप.
  • हिस्ट्रीशीटर राजेश निषाद को इलाके के ही रहने वाले युवकों ने मारी गोली.
  • आपसी वर्चस्व को लेकर अंजाम दी गई वारदात.
  • इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय युवक की मौत.

बताते चलें कि लंबे समय बाद राम नगरी अयोध्या में खून खराबे की वारदात सामने आई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वारदात का शिकार हुए युवक और वारदात को अंजाम देने वाले युवाओं में पहले भी वाद विवाद हो चुका है. जिसकी वजह से आज इतनी बड़ी घटना सामने आई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं वारदात में शामिल एक युवक पंकज तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई की जा रही है. पूरी घटना की गंभीरता से जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
-दीपक कुमार, एसएसपी

Last Updated : Sep 6, 2020, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details