उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: ऐतिहासिक होगा श्रीराम मंदिर के गर्भगृह की प्रथम शिला का पूजन, एक जून को कार्यक्रम में रहेंगे सीएम योगी

By

Published : May 25, 2022, 10:26 AM IST

Updated : May 25, 2022, 10:44 AM IST

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में शिला पूजन का कार्यक्रम 1 जून को बेहद भव्य तरीके से मनाया जाएगा. पूजन कार्यक्रम में सीएम योगी सहित कई गणमान्य मौजूद रहेंगे.

श्रीराम मंदिर
श्रीराम मंदिर

अयोध्या:राम जन्मभूमि परिसर में आगामी बुधवार यानी एक जून को श्रीराम जन्मभूमि के गर्भगृह की प्रथम शिला रखी जाएगी. मंदिर ट्रस्ट ने इस दौरान होने वाले पूजन कार्यक्रम को ऐतिहासिक और स्मरणीय बनाने की तैयारी पूरी कर ली है. भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली में इस आयोजन पर मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत संत समाज के अलावा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे.


राम मंदिर के फर्श का कार्य मई माह के अंत में पूर्ण हो रहा है. ऐसे में ट्रस्ट अब बुधवार एक जून को कुशल शिल्पकारों द्वारा निर्मित हुए गर्भगृह की प्रथम शिला को शुभमुहूर्त में रखने जा रहा है. इस मौके पर होने वाले वैदिक पूजन आदि को ऐतिहासिक और स्मरणीय बनाने की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं.

श्रीराम मंदिर में उपयोग की जा रहीं शिलाएं.

इसी क्रम में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पूजन कार्यक्रम और मंदिर निर्माण कार्यों के प्रत्येक पहलुओंं पर ट्रस्ट महासचिव चम्पत राय सहित अन्य लोगों के साथ बैठक करते रहे हैं. शिला पूजन कार्यक्रम को भव्य तरीके से पूरा कराने को लेकर मंदिर ट्रस्ट ने निर्देश जारी किए हैं.

गर्भगृह की प्रथम शिला रखने के कार्यक्रम में अयोध्या के सभी वरिष्ठ संतों के अलावा देश व अन्य प्रांतों से संत, धर्माचार्य शामिल होने अयोध्या पहुंचेंगे. इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद और संघ के कई बड़े पदाधिकारी भी शिला पूजन कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे.

श्रीराम मंदिर बनाने में इन शिलाओं का इस्तेमाल हो रहा.


पूजन में ये लोग रहेंगे माैजूद:पूजन कार्यक्रम में वरिष्ठ संत और धर्माचार्य शामिल होंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंदिर आंदोलन से जुड़े संगठनों के पदाधिकारी, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य और पदाधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 25, 2022, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details