उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2021, 2:46 PM IST

ETV Bharat / state

मार्ग चौड़ीकरण को लेकर व्यापारियों में रोष, हनुमान चालीसा पाठ कर किया विरोध

यूपी के अयोध्या में सौन्दर्यीकरण योजना के तहत मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण में सैकड़ों व्यापारियों का व्यापार प्रभावित होगा. इसका विरोध जताते हुए व्यापारियों ने गुरुवार को सात बार हनुमान चालीसा का पाठ किया.

हनुमान चालीसा पाठ कर किया विरोध
हनुमान चालीसा पाठ कर किया विरोध

अयोध्या: प्रदेश सरकार के सौन्दर्यीकरण योजना के तहत रामनगरी में मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण में सैकड़ों व्यापारियों का दुकान-व्यापार प्रभावित होगा. इसको लेकर व्यापारियों में काफी रोष है. गुरुवार को रोटी-रोजी बचाव के लिए बजरंगबली की आराधना की गई. साथ ही व्यापारियों ने सात बार हनुमान चालीसा का पाठ किया.

सरकार ने तैयार की योजना
अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण की योजना प्रदेश व केंद्र सरकार ने तैयार किया है. दूसरी तरफ मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आवाजाही बढ़ रही है. इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने अयोध्या के प्रमुख मार्ग सहित प्रमुख मठ मंदिरों से जुड़ने वाले सभी मार्गों के चौड़ीकरण योजना तैयार की है.

व्यापारियों ने दिया ज्ञापन
इस योजना से अयोध्या के सैकड़ों व्यापारी भी प्रभावित होंगे. इस कारण व्यापारी इस योजना का विरोध कर रहे हैं. व्यापारी स्थानीय जिला प्रशासन और मुख्यमंत्री तक अपने बातों को रखने के लिए ज्ञापन दे चुके हैं.
पढ़ें-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जेई की सड़क हादसे में मौत, परिजनों ने किया हंगामा


रोजी-रोटी बचाने के लिए भगवान की शरण में पहुंचे व्यापारी
अयोध्या के व्यापारी अपनी रोजी-रोटी बचाने के लिए भगवान की शरण में पहुंच चुके हैं. गुरुवार को अयोध्या के व्यापारियों ने सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया. व्यापारियों ने हनुमान चालीसा का सात बार पाठ किया. इस दौरान दर्जनों की संख्या में व्यापारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details