उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA और NRC का विरोध करने वाले राष्ट्रद्रोही: महंत कमल नयन दास

पिछले दिनों प्रदेश भर में CAA के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. इसको लेकर अयोध्या के मणिराम दास छावनी के महंत कमल नयन दास ने कहा कि ऐसा करने वाले लोग राष्ट्रद्रोही हैं.

By

Published : Dec 26, 2019, 7:04 PM IST

etv bharat
महंत कमल नयन दास.

अयोध्या: CAA और NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन को लेकर जिले के महंत कमल नयन दास ने टिप्पणी की है. महंत ने ऐसा करने वालों लोगों को राष्ट्रद्रोही बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक नागरिकता के लिए समान संहिता लागू नहीं होती, तब तक किसी भी हाल में देश की रक्षा नहीं हो सकती.

मीडिया से बातचीत करते महंत कमल नयन दास.

अयोध्या की मणिराम दास छावनी के महंत कमल नयन दास ने अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि CAA और NRC के खिलाफ विरोध करने वाले लोग राष्ट्रद्रोही हैं.

इसे भी पढ़ें-रामपुर DM ने जारी की उपद्रव की CCTV फुटेज

राष्ट्रद्रोही और स्वार्थी लोग कर रहे विरोध
मणिराम दास छावनी के महंत कमल नयन दास ने विरोध कर रहे लोगों को स्वार्थी बताते हुए कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा ही लोगों का सर्वोपरि कर्तव्य होना चाहिए. मौजूदा केंद्र सरकार राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर कदम उठा रही है. राष्ट्र की सुरक्षा और अखंडता के लिए एक समान नागरिकता संहिता जरूरी है. महंत कमल नयन दास ने CAA को राष्ट्र के हित में बताते हुए इसकी तारीफ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details