उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 4, 2019, 9:55 AM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय शूटर का इरादा मुझे खत्म करने का था: इकबाल अंसारी

यूपी के अयोध्या में बाबरी मस्जिद विवाद मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी ने अंतरराष्ट्रीय शूटर पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया. इकबाल अंसारी ने घटना के तुरंत बाद ही मुकदमा दर्ज करवाया.

इकबाल अंसारी ने लगाया जानलेवा हमले का आरोप.

अयोध्या: बाबरी मस्जिद विवाद मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी ने जानलेवा हमले का आरोप लगाया. इकबाल अंसारी ने हमले का आरोप अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह पर लगाया है. बाल अंसारी ने इसके तुरंत बाद ही मुकदमा दर्ज करवा दिया है. वर्तिका सिंह पर आरोप है कि उन्होंने राम मंदिर मामले पर इकबाल अंसारी को भला-बुरा कहा और हाथापाई की. इकबाल अंसारी ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत कर मामले के जानकारी दी.

इकबाल अंसारी ने लगाया जानलेवा हमले का आरोप.

'मुझे मारना चाहती थी वर्तिका'
बाबरी मस्जिद विवाद मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी के अनुसार वह उस समय अपने कोटिया स्थित आवास पर थे. 25 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह अपने एक सहयोगी के साथ इकबाल से भेंट करने पहुंची. महिला ने उनके गनर को बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह हैं. इकबाल अंसारी ने बताया कि इसके बाद महिला व पुरुष से उनकी बातचीत तीन तलाक के मुद्दे से शुरू हुई और फिर राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले पर पहुंच गई.

इसी बीच वर्तिका आरोप लगाने लगी कि उनके कारण ये मुद्दा हल नहीं हो रहा है. चर्चा के दौरान वर्तिका सिंह अचानक उग्र हो गईं और हाथापाई शुरू कर दी. इकबाल अंसारी के सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव किया. इसके बाद मामले की जानकारी राम जन्मभूमि थाना पुलिस को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंची महिला पुलिस शूटर वर्तिका सिंह को अपने साथ ले गई. इकबाल अंसारी ने वर्तिका सिंह के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है.

वर्तिका सिंह ने कहा- मेरे साथ बुरा बर्ताव हुआ
वर्तिका सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अपने पक्ष में कहा कि मैं अयोध्‍या में रामजी के दर्शन के लिए आई थी. वहां फिर मैंने लोगों से बात करते हुए वहां की परेशानी जानने की कोशिश की, जिसके बाद मैं सिर्फ सौहार्दपूर्ण मुलाकात करने इकबाल अंसारी के घर गई थी. मैंने अपना परिचय दिया तो उन्‍होंने बैठने के लिए कहा. उसके बाद उन्होनें भड़काऊ और अभद्र भाषा का प्रयोग किया, जिसके बाद मैंने सिर्फ जवाब दिया, कहासुनी के बाद हाथापाई उन्होंने किया. सुरक्षाकर्मियों ने बीच बचाव करके मुझे छुड़ाया. मैं एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी हूं, मेरे साथ बुरा बर्ताव हुआ है.

इसे भी पढ़ें:-सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई का 17वां दिन, जानें पूरा विवरण

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने मंगलवार दोपहर में सूचना दिया था कि उनसे एक युवक और युवती वाद विवाद कर रहे थे. उनकी सूचना पर तत्‍काल पुलिस पहुंचकर दोनों को हिरासत में लिया. उनसे पूछताछ की जा रही है, पूछताछ के बाद उनसे आवश्‍यकतानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. वर्तिका सिंह को लखनऊ पुलिस के साथ हिरासत में भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.
-अमर सिंह, सीओ, अयोध्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details