उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्याः धूमधाम से निकाली गयी गणपति की विसर्जन यात्रा, भक्त दिखे भावविभोर

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में गणपति विसर्जन की यात्रा बड़ी धूमधाम से निकाली गई. इस अवसर पर भक्त भक्ति रस में डूबे दिखे. विभिन्न संगठनों ने मिलकर शहर भर में गणेश यात्रा का आयोजन किया.

By

Published : Sep 10, 2019, 11:47 PM IST

धूमधाम से निकली गणपति यात्रा.

अयोध्याःभगवान श्री रामचंद्र की धरती और धर्मनगरी अयोध्या में उत्सव और पर्वों से सभी जनमानस में हर्षोल्लास है. जिले में गणपति की पूजा-अर्चना और विसर्जन यात्रा गली-गली से निकल रही है. मां सरयू जी के तट पर जाकर सभी अपनी मनोकामना पूर्ण कर रहे हैं. वहीं आज जिले में गणपति की विसर्जन यात्रा निकाली गई. इस दौरान भक्त भक्ति रस में डूबे रहे.

धूमधाम से निकली गणपति यात्रा.

नाचते गाते निकली गणपति यात्रा
धर्म नगरी में गणपति के साथ-साथ मां पार्वती, पिता शिव और भाई कार्तिकेय की भी प्रतिमा लगाई गई. इस गणपति यात्रा में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. जिनमें नया घाट से लेकर कनक भवन, कनक भवन से लेकर हनुमानगढ़ी और तुलसी उद्यान से लेकर सरयू तट के विभिन्न घाटों तक गणपति की यात्रा निकाली गई. इसमें कई समितियों के लोगों ने मिलकर यात्रा निकाली. जगह-जगह मूर्तियों पर माल्यार्पण और फूलों से सजी हुई प्रतिमाओं पर लोगों ने पुष्प वर्षा की.

इसे भी पढ़ें-बप्पा की विदाई की आई बेला, जानें गणेश विसर्जन की विधि
शांतिपूर्ण रही यात्रा
गणेश उत्सव के दौरान एक बात ध्यान रखी गई जिससे आसपास के लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. यात्रा के दौरान ये बात याद रखी गई कि प्रयागराज हाई कोर्ट ने जो बयान जारी किए हैं उस पर खरे उतर सके. साथ ही धूमधाम से शांतिपूर्वक विसर्जन यात्रा समाप्त की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details