उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री योगी ने रामलला के किए दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रामलला के दर्शन कर आरती की. इसके बाद उन्होंने डीएम से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की प्रगति और अन्य विकास कार्यों की जानकारी ली.

By

Published : Feb 7, 2021, 3:55 PM IST

मुख्यमंत्री ने रामलला के किए दर्शन.
मुख्यमंत्री ने रामलला के किए दर्शन.

अयोध्या:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे. इसके बाद वे रामलला के दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बड़े ही भावपूर्ण ढंग से रामलला की आरती की. साथ ही मुख्यमंत्री ने रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन कर विकास कार्यों की ली जानकारी.

विकास से जुड़ी जानकारियों के बारे में जाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर में रविवार को अधिकारियों के साथ भ्रमणकर बैठक की. उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की प्रगति और रामलला के श्रद्धालुओं के आवागमन एवं विकास से जुड़ी जानकारियां डीएम अनुज कुमार झा से ली. डीएम ने मानचित्र के जरिए और अन्य उपायों से मुख्यमंत्री को रामलला के दर्शनार्थियों के आवागमन से जुड़े मार्गों के चौड़ीकरण और अन्य सुविधाओं की जानकारी दी. इस बीच मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी में हनुमंत लला के दर्शन-पूजन कर परिक्रमा की. उन्होंने आसपास के बाजार का भ्रमण भी किया.

हनुमानगढ़ी में किए दर्शन.
महंत नृत्य गोपाल दास से मिलकर उनके कुशल क्षेम पूछा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मणिराम दास जी की छावनी पहुंचे. यहां उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मिलकर उनके कुशल क्षेम पूछा. इस दौरान महंत कमल नयन दास आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे. इस सब के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामकथा संग्रहालय में अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बैठक में सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, गोसाईगंज के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू आदि ने मुलाकात की.

महंत नृत्य गोपाल दास से मिले योगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details