उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी के जन्मदिन पर बीजेपी सांसद ने बांटा 51 क्विंटल का लड्डू, बोले- अयोध्या से चुनाव नहीं लड़ूंगा

By

Published : Jun 6, 2022, 7:21 AM IST

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. इसकी चर्चा पूर्वांचल तक हुई. वहीं, सीएम योगी का जन्मदिन का कार्यक्रम रामकथा पार्क में बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की ओर से आयोजित किया गया.

सीएम योगी के जन्मदिन पर बना 51 क्विंटल का लड्डू
सीएम योगी के जन्मदिन पर बना 51 क्विंटल का लड्डू

अयोध्या: सीएम योगी का जन्मदिन पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया. लेकिन, अयोध्या में मनाए गए योगी के जन्मोत्सव की चर्चा पूर्वांचल के सियासी गलियारे में तेज है. इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल, ये पहला मौका है जब पूर्वांचल के बाहुबली कहे जाने वाले कैसरगंज के बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह अपने लोकसभा क्षेत्र से बाहर आकर अयोध्या में सीएम योगी के जन्मोत्सव का आयोजन किया.

बता दें कि कभी राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले ब्रजभूषण सिंह एक लंबे अरसे बाद राज ठाकरे के अयोध्या आगमन के विरोध में उत्तर भारतीय स्वाभिमान यात्रा की शुरुवात कर चर्चा में आए. राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा रद्द होने के बाद सियासी ब्रजभूषण ने उत्तर भारतीय स्वाभिमान यात्रा का रुख सीएम योगी के जन्मोत्सव की ओर मोड़ दिया. बृजभूषण शरण सिंह के कार्यक्रम में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रुदौली विधायक रामचंद्र यादव नजर आए. लेकिन, सांसद लल्लू सिंह ने इस कार्यक्रम से अपनी दूरी बनाए रखी.

बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह का बयान.

अयोध्या के रामकथा पार्क में आयोजित इस जन्मोत्सव में न सिर्फ हजारों लोगों के साथ तमाम नेताओं को बुलाया गया, बल्कि अयोध्या के संतों-महंतों को भी विशेष रूप से आमंत्रित कर 51 क्विंटल का लड्डू भी बंटवाया गया. ब्रजभूषण के अयोध्या प्रेम को लेकर सियासी गलियारों में कयास लगने शुरू हुए तो उन्होंने अपने मन की बात भरे मंच से कह दी. उन्होंने कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे. लेकिन, लड़ाऊंगा जरूर. माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने पुत्र प्रतीक भूषण शरण सिंह को अयोध्या लोकसभा से चुनाव लड़ा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:Happy Birthday CM Yogi: बरेली में विश्व का सबसे ऊंचा केक काटकर मनाया गया CM Yogi का जन्मदिन

बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि उनका अगला कदम होगा कि वे जो संत-महंत छूट गए हैं, उनके साथ बैठक करेंगे. अयोध्या में सभी जाति धर्म के लोगों के साथ बैठक करेंगे. व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे. मुस्लिम भाइयों के साथ भी बैठक करेंगे. उन्होंने कहा कि अयोध्यावासी बहुत परेशान हैं. जैसे वे अयोध्यावासी होने का दंश झेल रहे हों. उन्होंने कहा कि अयोध्या में बहुत सी दिक्कतें हैं. इन दिक्कतों को लेकर पीएम मोदी व सीएम योगी से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि सांसद हो, विधायक हो या फिर मेयर हो सभी का जनता के प्रति उत्तरदायी होना चाहिए ना कि व्यक्ति विशेष के लिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details