उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालंधर से 1300 श्रमिक पहुंचे अयोध्या, थर्मल स्कैनिंग के बाद रोडवेज बसों से भेजा घर

By

Published : May 11, 2020, 9:45 AM IST

अयोध्या जिले में रविवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन फैजाबाद जंक्शन पहुंची. इस ट्रेन में सवार होकर करीब 1300 श्रमिक आए हैं, जो अयोध्या और आसपास के जनपदों से हैं.

जालंधर से 1300 श्रमिक पहुंचे अयोध्या.
जालंधर से 1300 श्रमिक पहुंचे अयोध्या.

अयोध्या: पंजाब के जालंधर से चलकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन फैजाबाद जंक्शन पहुंची. इस ट्रेन में सवार सभी संतों को उनके कोच में ही लंच के पैकेट उपलब्ध कराए गए थे. थर्मल स्कैनिंग के बाद यात्रियों को बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. जालंधर से तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन अयोध्या पहुंची है. इस ट्रेन में सवार होकर करीब 1300 श्रमिक फैजाबाद जंक्शन पहुंचे हैं.

जालंधर से आ रहे सभी श्रमिकों को उनकी सीट पर ही भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए गए थे. कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने परिवहन निगम की बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की है. प्रत्येक बस से 30 श्रमिकों को पहुंचाया जाएगा.

थर्मल स्कैनिंग के बाद उन्हें सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए परिवहन निगम की बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. अयोध्या जिले के श्रमिकों को उनके तहसील मुख्यालय पहुंचाने की व्यवस्था है. वहीं अन्य जिलों के श्रमिकों को रोडवेज की बसों से उनके जनपद मुख्यालय तक पहुंचाया जा रहा है.

फैजाबाद जंक्शन पर पुलिस बल के साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे. थर्मल स्कैनिंग के बाद बसों पर सवार करने से पहले सैनिटाइजेशन टीम श्रमिकों के बैग सैनेटाइज कर रही है. सैनिटाइजेशन टीम के साथ विभिन्न स्तरों पर बनाई गई कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गठित टीमें फैजाबाद जंक्शन पर सक्रिय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details