उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया के डीएम को 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन' से किया गया सम्मानित

By

Published : Jun 27, 2021, 7:22 PM IST

लंदन की संस्था वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से औरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा को 'सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान कोविड-19 को नियंत्रित कर जनहानि रोकने और बेहतर प्रबंधन के लिए मिला है.

औरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा
औरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा

औरैया: जिले के डीएम सुनील कुमार वर्मा को लंदन की संस्था वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से सम्मानित करते हुए सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट अवार्ड दिया गया है. दरअसल उन्हें यह सम्मान कोरोना संक्रमण महामारी को प्रभावी तरीके से नियंत्रित कर जनहानि रोकने और बेहतर प्रबंधन के लिए दिया गया है. इस उपलब्धि पर डीएम ने जिले के नागरिकों, अधिकारियों कर्मचारियों, कोरोना वॉरियर्स और संक्रमण से निपटने में मददगार बने सभी लोगों संस्थाओं को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे कठिन दौर में बेहतर प्रबंधन के जरिए महामारी को समय रहते नियंत्रित कर लिया गया. संक्रमण की चपेट में आए लोगों के लिए जिले में भरपूर ऑक्सीजन और जरूरी दवाइयों की उपलब्धता ने जहां बड़ी संभावित जनहानि रोकी वहीं कोरोना की गाइड लाइन का सख्ती से पालन भी कराया गया. बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर संक्रमण पर प्रभावी तरह से काबू पाया गया. इसके चलते जिले के कोविड-19 फैसिलिटी हॉस्पिटल में पिछले काफी समय से कोई मरीज भर्ती नहीं है. वहीं एक्टिव केसों की संख्या भी कम होती जा रही है.

औरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा
सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट अवार्ड
विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO के मानकों के अनुसार बेहतर प्रबंधन एवं जनहित में कार्य करने के लिए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन' द्वारा संस्था के यूरोप स्विट्जरलैंड के हेड विलियम जेजलर की तरफ से यह सम्मान औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को संस्था के यूपी हेड मनोज कुमार द्वारा दिया गया. यह अवार्ड पहली बार किसी डीएम को दिया गया है.
सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट अवार्ड

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने संस्था के प्रतिनिधियों का आभार जताते हुए कहा कि यह सम्मान औरैया की जनता, कोरोना योद्धा डॉक्टरों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा उद्यमियों और आम नागरिकों को समर्पित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details