उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुल निर्माण में घटिया सामग्री को लेकर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गांव हथियाखेड़ा के ग्रामीणों ने पुल निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने को लेकर मोर्चा खोल दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया.

By

Published : Jan 2, 2021, 1:58 PM IST

पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल
पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल

अमरोहा :जनपद अमरोहा के गांव हथियाखेड़ा के ग्रामीणों ने पुल निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने को लेकर मोर्चा खोल दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया.

पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल

आपको बता दें कि यह पूरा मामला अमरोहा जिले के गांव हथियाखेड़ा का है. यहां गांव के ही नजदीक एक पुल का निर्माण हो रहा है. ग्रामीणों का आरोप है की पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत यहां सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. और जो नदी यहां से गुजरती है उसके ऊपर पुल बनाया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना था कि पुल का निर्माण रात में कराया जा रहा है. जो निर्माण दिन में होना चाहिए वह रात में हो रहा है. चोरी-चुपके से रात में यह काम चल रहा है, जिसमें मानक के अनुरूप किसी भी समान का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. लोगों का कहना था कि पुल में 2 एमएम का सरिया इस्तेमाल किया जा रहा है. इन सारी बातों को लेकर लोगों ने वहां पहुंचकर अपना विरोध प्रदर्शन कर विरोध जताया.

ग्रामीणों की मांग

ग्रामीणों की मांग है की जब तक इस पुल और सड़क में मानक के अनुरूप सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, तब तक वो पुल नहीं बनने देंगे. इस मामले को ग्रामीणों ने विधायक से लेकर उच्च अधिकारियों को फोन से अवगत कराया है. ग्रामीणों ने साफ कह दिया कि सालों बाद तो इस पुल का निर्माण हो रहा है, अगर बनने से पहले ही ये टूट जाए तो फिर सारी मेहनत बेकार जाएगी. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटिया सामग्री लगाकर मोटी रकम हड़पने का आरोप लगाया हैं. अब देखने वाली बात होगी कि मामले में प्रशासन किस तरह से एक्शन लेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details