उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा : गजरौला में अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग पर चला एमडीए का चाबुक

उत्तर प्रदेश जनपद अमरोहा के गजरौला नेशनल हाईवे किनारे मुरादाबाद रोड स्थित गांव सलारपुर में बिना नक्शा पास कराए ही प्लाटिंग की जा रही थी. सूचना पर मुरादाबाद से पहुंची एमडी की टीम ने निर्माण को ध्वस्त करा दिया.

By

Published : Aug 27, 2020, 7:21 PM IST

अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग पर चला एमडीए का चाबुक.
अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग पर चला एमडीए का चाबुक.

अमरोहा:दरअसल, गजरौला नेशनल हाईवे किनारे मुरादाबाद रोड स्थित गांव सलारपुर में बिना नक्शा पास कराए ही प्लाटिंग की जा रही थी. सूचना के बाद मौके पर मुरादाबाद से पहुंची एमडी की टीम ने निर्माण कार्य को ध्वस्त करा दिया. टीम की इस कार्रवाई से अवैध प्लाटिंग करने वालों में अफरा-तफरी मची हुई है.

आपको बता दें कि बुधवार को उप जिलाधिकारी विवेक यादव व सीओ सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में एमडीए की टीम, पुलिस व पीएसी लेकर मौके पर पहुंची. जिसके बाद मौजूद लोगों से प्लाट काटने के कागजात दिखाने को कहा. कागज नहीं दिखाने पर टीम ने जेसीबी से उसे कुछ ही देर में ध्वस्त करा दिया. यह अवैध प्लाटिंग गाटा नंबर 90 पर 42 बीघा में की जा रही थी.

अधिकारियों व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में यह कार्रवाई होने की भनक लगने पर प्लाट मालिक मुकेश चौधरी भी पहुंच गए. उन्होंने यह कहते हुए विरोध जताया कि यहां प्लाटिंग तो दूसरे लोग भी करा रहे हैं, लेकिन ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सिर्फ उनके प्लाट पर ही की जा रही है. जिस पर एसडीएम विवेक यादव ने उन्हें यह कहकर चुप कर दिया कि अवैध काम करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे सभी उनकी निगाह में हैं.

एसडीएम विवेक यादव ने बताया कि गजरौला क्षेत्र के अंतर्गत बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग करने का धंधा काफी समय से चल रहा है. बिना नक्शा पास कराए ही प्लाटिंग शुरू कर दी जाती हैं. उन्होंने कहा कि जब विभाग के पास शिकायत होती है तभी कार्रवाई होती है. ऐसे में कई ऐसे मामले तो संबंधित विभाग के संज्ञान में नहीं आ पाते हैं. लेकिन जो भी लोग अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे हैं उनको बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details