उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा: कंप्यूटर सेंटर में आग लगने से लाखों का माल खाक

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में इंदिरा चौक स्थित गजरौला कंप्यूटर सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इससे लगभग 3 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. वहीं घटना की जानकारी सेंटर संचालक को अगले दिन तब हुई, जब वह सेंटर खोलने पहुंचा.

By

Published : Sep 18, 2020, 3:56 PM IST

amroha news
शॉर्ट सर्किट से कंप्यूटर सेंटर में आग लगी.

अमरोहा:जिले के इंदिरा चौक स्थित गजरौला कंप्यूटर सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने से लगभग 3 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. घटना की जानकारी सेंटर संचालक को अगले दिन तब हुई, जब वह सेंटर खोलने पहुंचा.


जिले के गांव मनोटा निवासी होशियार सिंह का इंदिरा चौक पर एमआर आईटी नाम से कंप्यूटर सेंटर है. वह रोजाना की तरह बुधवार की शाम सेंटर बंद कर घर चले गए थे. रात के समय कंप्यूटर सेंटर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग की चपेट में आने से कई कंप्यूटर सिस्टम, प्रिंटिंग, इनवर्टर, बैटरी, पंखे आदि समेत लगभग 3 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. वहीं रात भर सेंटर में आग जलती रही, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी. इसको लेकर ये सवाल भी उठ रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है, जबकि सेंटर सड़क किनारे ही संचालित है.

घटना की जानकारी गुरुवार की शाम तब हुई, जब संचालक होशियार सिंह स्वयं सेंटर खोलने पहुंचा. इस दौरान देखते ही संचालक के होश उड़ गए. संचालक की मानें तो आग लगने से करीबन ढाई से तीन लाख का नुकसान हुआ है. उसने बताया कि शाम को जब सेंटर खोला तो आग लगने का पता चला. इस घटना की जानकारी आसपास के लोगों को भी नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details