उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमरोहा : भू-माफियाओं के डर से पीड़ित परिवार ने छोड़ा घर, जानें क्या है सच !

जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र में पिछले महीने सात अप्रैल को गोशाला की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. इसी को लेकर पीड़ित पक्ष ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दबंगों की धमकी और पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए घर से पलायन कर गया.

By

Published : May 4, 2019, 8:48 PM IST

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल.

अमरोहा :जिले में भू-माफियाओं की दबंगई का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. पीड़ित पक्ष ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दबंगों की धमकी और पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए घर छोड़कर चले गए. पीड़ित परिवार के आरोपों के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में कार्रवाई का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मामला एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच हुआ था, जिसमें पहले भी शांतिभंग की कार्रवाई की जा चुकी है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल.

क्या है पूरा मामला

  • जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र में स्थित कायस्थान मोहल्ले में पिछले महीने सात अप्रैल को गोशाला की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था.
  • विवाद के दौरान दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले थे, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी.
  • मारपीट में घायल विजय मिश्रा के मुताबिक वह श्याम बाबा गोशाला के स्वामी हैं और इस गोशाला पर कुछ भू-माफियाओं की नजर है, जो स्थानीय भाजपा नेताओं के सपंर्क में हैं.
  • विजय मिश्रा का आरोप है कि भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.
  • भू-माफिया लगातार उसे और उसके परिवार को धमकी दे रहें हैं. पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज विजय मिश्रा ने अपना घर छोड़ दिया और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर अपनी आपबीती जाहिर की है.
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में भी हड़कंप मचा हुआ है.

'पूरा विवाद एक ही परिवार के दो पक्षों में है और पिछले साल भी विवाद होने पर दोनों पक्षो को शांतिभंग की धाराओं में पाबंद किया गया था. पुलिस पीड़ित द्वारा मेडिकल की रिपोर्ट जमा नहीं करने की बात कह रहीं है और अस्पताल से मेडिकल रिपोर्ट लेकर मामले में कार्रवाई का दावा कर रही हैं.'

-विपिन टांडा, एसपी, अमरोहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details