उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा: रातों रात काट दिया पनवाड़ी तालाब, डीएम ने कहा सख्त होगी कार्रवाई

By

Published : Mar 5, 2022, 9:56 PM IST

जनपद में भूमाफिया ने प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए रातों रात पनवाड़ी तालाब को पाट दिया. बहुत हद तक उस पर मिट्टी डाल दी गयी है. डीएम बीके त्रिपाठी ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

etv bharat
रातों रात पाट दिया पनवाड़ी तालाब

अमरोहा. जनपद में भूमाफिया ने प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए रातों रात पनवाड़ी तालाब को पाट दिया. इस घटना की जानकारी मिलने कि बाद डीएम ने कहा कि दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी.

गौरतलब है कि अमरोहा नगरपालिका क्षेत्र में जो तालाब हैं, उनके माध्यम से शहर के जल की निकासी होती थी. उन तालाबों पर भूमाफिया की ऐसी नजर पड़ी कि उन्हें पाटना शुरू कर दिया गया. सपा सरकार में यह काम जोरों पर हुआ. हालांकि भाजपा की सरकार बनी तो दोबारा तालाबों को पहचानने और उनका अस्तित्व बचाने की कोशिश शुरू कर दी गई.

इसे भी पढे़ंःतालाब का पानी दूषित होने से मरी मछलियां, वातावरण में फैली दुर्गंध से ग्रामीण परेशान

अभी ताजा मामला अमरोहा से बिजनौर मार्ग पर स्थित पनवाड़ी तालाब का है जिसका थोड़ा बहुत हिस्सा अभी तालाब के रूप में खाली पड़ा था लेकिन भूमाफिया ने उसको भी रातों रात पाटना शुरू कर दिया. बहुत हद तक उस पर मिट्टी डाल दी.

इस मामले की जानकारी जब मीडिया को लगी तो उन्होंने डीएम बीके त्रिपाठी के संज्ञान में बात डाली. डीएम ने पूरे मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. कहां कि जो भी लोग इसका पटान कर रहे हैं, उनका संज्ञान लेने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी. उस तालाब को फिर से उसके अस्तित्व में लाने का प्रयास किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details