उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा उपचुनावः सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी के खिलाफ मुकदमा, 4 गाड़ियां सीज

By

Published : Oct 10, 2020, 12:50 PM IST

अमरोहा जिले से नौगावां विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा प्रत्याशी जावेद आब्दी पर पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है. रजबपुर थाना पुलिस ने चार गाड़ियों को भी सीज कर दिया है. पुलिस के मुताबिक समर्थक गाड़ियों में सपा के झंडे व बैनर लगाकर चल रहे थे.

सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी
सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी

अमरोहा:आगामी विधानसभाउपचुनाव को लेकर पुलिस सतर्क है. इसी के मद्देनजर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रत्याशियों व समर्थकों पर नजर रखना शुरू कर दिया है. जिले की रजबपुर पुलिस ने नौगावां विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी जावेद आब्दी पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया है. वहीं सपा के 70 समर्थकों पर भी उपचुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. 4 गाड़ियों को सीज कर दिया गया है. दरअसल, ये लोग इस गाड़ियों में झंडे बैनर लगाकर चल रहे थे. धारा 144 के उल्लंघन में भी कार्रवाई की गई है.

अखिलेश के करीबी हैं मौलाना जावेद आब्दी
नौगावां सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी, राष्ट्रीय लोक दल और महान दल के साथ मिलकर नौगावां विधानसभा का उपचुनाव लड़ रहे हैं. मौलाना जावेद आब्दी सपा पार्टी से पूर्व राज्यमंत्री और अध्यक्ष विज्ञान टेक्नोलॉजी रह चुके हैं.

बसपा प्रत्याशी फुरकान अहमद
बता दें, अमरोहा नौगावां उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी फुरकान अहमद 2003 से बसपा का दामन थामे हुए हैं. बसपा प्रत्याशी फुरकान अहमद और इससे पहले बसपा पार्टी से नौगावां विधानसभा से जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं. फुरकान अहमद जिला उपाध्यक्ष, जिला प्रभारी मुस्लिम समाज, जिलाध्यक्ष मुस्लिम समाज और कोऑर्डिनेटर वह बसपा के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं.

कांग्रेस नौगावां प्रत्याशी डॉक्टर कमलेश
डॉक्टर कमलेश के पति शिव विक्रम सिंह भी कांग्रेस पार्टी से लड़ चुके हैं लोकसभा चुनाव. उनकी मृत्यु के बाद डॉक्टर कमलेश कांग्रेस पार्टी में बनी रहीं. ये कांग्रेस में बीते 30 साल से पैर जमाए हुए हैं. इस बार उपचुनाव में कांग्रेस ने इन्हें पार्टी का टिकट दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details