उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमेठीः बिना अनुमति खुले मंदिर, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सरकार के आदेशों को नजर अंदाज करते हुए बड़े मंगल के मौके पर मंदिरों के कपाट खोल दिए गए. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:15 PM IST

lockdown 5.
मदिरों पर लगी भीड़.

अमेठी:सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों को 8 जून के बाद खोलने का फैसला किया है, लेकिन जिले में सरकार के आदेशों को ताक पर रखते हुए आखिरी बड़े मंगल के मौके पर मंदिरों के कपाट खोल दिए गए हैं. इसके बाद बड़ी संख्या में दर्शनार्थियों की भीड़ मंदिर में जुट गई. वहीं मंदिरों के बाहर बड़ी तादाद में दुकानें भी लगाई गई. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई हैं.

मदिरों पर लगी भीड़.

बिना अनुमति के खुला मंदिर का कपाट
मामला जिले के जामो थाना क्षेत्र के गौरा हनुमानगढ़ी का है, जहां आखिरी बड़े मंगल के अवसर पर मंदिरों के कपाट खुले. इस दौरान पूजा-अर्चना और दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी. इसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं. स्थानीय लोगों की मानें तो प्रशासन से बिना अनुमति लिए मंदिर के कपाट खोले गए हैं.

वहीं मंदिर के बाहर मिठाइयों की अच्छी खासी दुकानें लगी हैं. मिठाई की दुकान लगाने वाले दुकानदार उस अलीपुर गांव के हैं, जहां कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस मामले पर एएसपी दयाराम ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details