उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकर नगर में मिले दो कोरोना मरीज, गांव किया गया सील

By

Published : May 12, 2020, 9:14 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

यूपी के अम्बेडकर नगर के रामनगर क्षेत्र के एक गांव में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया है. प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है. साथ ही मरीजों के परिजनों को अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है.

अम्बेडकरनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज
अम्बेडकरनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज

अम्बेडकर नगर: जिले में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने इलाके को सील करते हुए मरीजों के परिजनों को अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया है. वहीं ग्रामीणों को घरों में ही रहने का सख्त निर्देश दिया है. ग्रामीण अपने घरों से बाहर न निकलें, इसके लिए पहरा भी लगा दिया गया है.

अम्बेडकरनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव मरीज.

रामनगर क्षेत्र के धनुकारा गांव के रहने वाले दो युवक दिल्ली में रहकर मजदूरी का कार्य करते थे और 6 दिन पहले दिल्ली से लौटे थे. प्रशासन ने जब इनकी स्क्रीनिंग कराई तो तापमान अधिक होने पर, इनका सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था और इनको इनके घर जाने को कह दिया गया. सोमवार को जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो प्रशासन में हड़कम्प मच गया. दोनों युवकों को तुरंत अस्पताल भेजा गया. प्रशासन ने मरीजों के परिजनों को अस्पताल में क्वारंटाइन कर पूरे गांव के लोगों को घरों में रहने का फरमान सुना दिया है. डीएम और एसपी ने गांव का दौरा भी किया.

इसे भी पढ़ें-दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन पटियाला से पहुंची अम्बेडकर नगर, प्रवासियों के चेहरे पर दिखी खुशी

डीएम राकेश कुमार ने बताया कि पूरे गांव को सैनिटाइज कराया गया है. गांव वालों को घरों में रहने का निर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग को जरूरी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details