उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अम्बेडकरनगर: दो समुदायों में जमकर पत्थरबाजी और आगजनी, भारी फोर्स तैनात

यूपी के अम्बेडकर नगर जिले में देर रात दो समुदायों में जमकर बवाल हो गया. सैकड़ों की संख्या में दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे पर ईट-पत्थर फेंकने लगे. लोगों ने एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 31, 2020, 12:53 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

दो समुदायों में हुई पत्थरबाजी.
दो समुदायों में हुई पत्थरबाजी.

अम्बेडकरनगर: जिले में देर रात दो समुदायों में जमकर बवाल हो गया. सैकड़ों की संख्या में दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे पर ईट-पत्थर फेंकने लगे. साथ ही आगजनी की घटना को अंजाम देते हुए लोगों ने एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. विवाद की वजह ट्यूबवेल पर पानी पीने के को लेकर बताई जा रही है.

दरअसल, ये मामला बेवाना थाना क्षेत्र के ग्राम बांसगांव वाहिदपुर का है. बताया जा रहा है कि एक समुदाय का लड़का दूसरे समुदाय के ट्यूबवेल पर पानी पीने गया था. इसी बात को लेकर पहले दोनों बच्चों में विवाद हुआ, जिसके बाद देखते ही देखते दो परिवारों का झगड़ा दो समुदायों में तब्दील हो गया. दोनों तरफ से सैकड़ों लोग आमने-सामने आ गए और जमकर पत्थरबाजी शुरू हो गई. इसी दौरान भीड़ ने एक मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया. दूसरी तरफ इस बवाल की सूचना मिलते ही डीएम और एसपी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं और घटना स्थल पर कई थानों की पुलिस बल तैनात है.

वहीं घटना को लेकर एसपी आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि बांसगांव में पानी पीने को लेकर विवाद हुआ था. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details