उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अम्बेडकरनगर: हर शाम रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन, कोई रोजेदार नहीं सोएगा भूखा

अम्बेडकरनगर जिला प्रशासन हर शाम रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. यहां सैकड़ों रोजेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत भोजन कराया जा रहा है.

By

Published : Apr 26, 2020, 9:37 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ambedkarnagar
रोजा इफ्तार कार्यक्रम

अम्बेडकरनगर: लॉकडाउन के चलते रोजेदारों को कोई समस्या न हो इसके लिए प्रशासन ने हर संभव तैयारी की है. रोजेदारों को अपना रोजा खोलने में कोई अड़चन न हो, इसलिए प्रशासन ने शाम के समय रोजा इफ्तार कार्यक्रम की शुरुआत की हैं. यहां सैकड़ों रोजेदारों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत भोजन कराया जा रहा है.

रमजान के पवित्र माह में रोजेदार रोजा रखते हैं. दिन भर रोजा रहने के बाद शाम को लोग रोजा खोलते हैं. ऐसे में लॉकडाउन के कारण इन रोजेदारों को कोई समस्या न हो इसके लिए प्रशासन इनका विशेष ध्यान रख रहा है. खास कर उन रोजेदारों का जो रोज कमाते थे और रोज खाते थे. ऐसे में उनके सामने खाने-पीने की दिक्कत न हो, इसलिए टाण्डा तहसील में कम्यूनिटी किचन के तहत रोजा इफ्तार कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

यहां पर रोजेदारों को भोजन के साथ-साथ फल और मिष्ठान भी उपलब्ध कराया जा रहा है. खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में धार्मिक सौहार्द और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है. टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक का कहना है कि रोजा खोलने में किसी को समस्या न हो इसलिए प्रतिदिन रोजा इफ्तार का आयोजन होगा. यहां कोई भी रोजेदार आकर अपना रोजा खोल सकता है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details