उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज, मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की भर्ती शुरू

अम्बेडकरनगर स्थित महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में बड़े पैमाने पर डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती जा रही है. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

By

Published : May 20, 2021, 8:00 AM IST

महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज
महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज

अम्बेडकरनगर: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन अभी से ही मुकम्मल तैयारियों में जुट गया है. इसके लिए महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में बड़े पैमाने पर डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती जा रही है. हालांकि भर्ती प्रक्रिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है.

जानकारी देते डॉक्टर संदीप कौशिक.


संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू
विशेषज्ञों को कोरोना संक्रमण के तीसरे चरण को लेकर तमाम आशंकाएं हैं. इसलिए राज्य सरकार इससे निपटने के लिए सभी व्यवस्थाएं करने का प्रयास कर रही है. राज्य सरकार ने इस दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया है. कोरोना के तीसरे चरण में बच्चों पर सबसे अधिक असर पड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है, जिसके मद्देनजर महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में बच्चों के लिए अलग से आईसीयू वार्ड बनाया जा रहा है. इलाज में कोई दिक्कत न आए इसके लिए डॉक्टरों, नर्सिंग व अन्य मेडिकल स्टाफ की बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की जा रही हैं. मेडिकल कॉलेज में अब तक डॉक्टरों के अलावा तकनीशियन, डाटा ऑपरेटर और स्टाफ नर्सों की भर्ती की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-अब घर बैठे होगा कोरोना टेस्ट, ICMR ने दी होम बेस्ड कोविड टेस्टिंग किट को मंजूरी

डाक्टरों की भर्ती
कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर संदीप कौशिक ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए डाक्टरों, तकनीशियन, स्टाफ नर्स आदि की भर्ती हो रही है. जांच के लिए आरटीपीसीआर लैब भी बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details