उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुरक्षाकर्मियों ने मेडिकल कॉलेज का गेट नहीं खोला तो कर्मचारी ने बाइक में लगाई आग

By

Published : Sep 20, 2022, 9:03 PM IST

अंबेडकर नगर के राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी ने कॉलेज के मुख्य गेट पर अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी. कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. संदीप कौशिक ( Principal Dr Sandeep Kaushik) ने कहा कि कर्मचारी को निलंबित किया जाएगा.

etv bharat
मेडिकल कालेज प्रशासन की कार्यप्रणाली से खफा कर्मचारी ने कॉलेज के मुख्य गेट पर अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी

अंबेडकर नगरःजनपद के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज (Mahamaya Government Allopathic Medical College) में तैनात कर्मचारी ने कॉलेज के मुख्य गेट पर अपनी गाड़ी में आग लगा दी. पल भर में बाइक धू-धू कर जलने लगी. मुख्य के गेट पर आग लगने की सूचना से कॉलेज परिसर में अफरा तफरी मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

राजकीय मेडिकल कालेज ( Ambedkar Nagar Medical College) प्रशासन ने बिना किसी सूचना के मंगलवार की सुबह अचानक कॉलेज का मुख्य गेट बंद करा दिया. मुख्य गेट में ताला बंद होने के बाद कर्मचारी और मरीज दोनों परेशान हो गए. इसी वक्त कॉलेज में तैनात कर्मचारी सुरेश मौके पर अंदर जाने की बात कहने लगा. लेकिन गेट पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने गेट खोलने से मना कर दिया.

मेडिकल कालेज प्रशासन की कार्यप्रणाली से खफा कर्मचारी ने कॉलेज के मुख्य गेट पर अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी

सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि प्रिंसिपल के आदेशानुशार गेट बंद किया गया है. आप दूसरे गेट से जाइए, इसी बात को लेकर सुरक्षाकर्मी की सुरेश से बहस हो गयी. सुरेश ने कॉलेज प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए मोटरसाइकिल में आग लगा दी. आग की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस और फायरब्रिगेड पहुंच गई. हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझा दिया. सुरेश का कहना है कि उसने गेट बंद करने के विषय में आदेश की कापी मांगी, लेकिन किसी ने कोई जानकारी नहीं दी.

सुरक्षा के मद्देनजर राजकीय मेडिकल कॉलेज के परिसर के अंदर ही एक पुलिस चौकी बनाई गई है. वर्षों से खुले गेट में तालाबंदी की खबर पुलिस को भी नहीं दी गयी थी. इसकी कोई जानकारी न कर्मियों को थी, न ही गेट पर भी कोई सूचना चस्पा हुआ था. पुलिस चौकी प्रभारी प्रियांशू भट्ट का कहना है कि गेट में तालाबंदी की जानकारी हमें भी पहले से नहीं थी. जिस कर्मी ने गाड़ी में आग लगाई है. उसको अस्पताल भवन से हिरासत में ले कर मेडिकल के लिये भेज दिया गया है.


यह भी पढ़ें- रामपुर में मदरसा आलिया से चोरी किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद

कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ संदीप कौशिक (Principal Dr Sandeep Kaushik) का कहना है कि व्यवस्था में सुधार के मद्देनजर गेट सुबह 9 बजे से 2 बजे तक बंद कर दूसरा गेट खोला गया है. दो बजे के बाद फिर इसे खोल दिया जाएगा. यदि कोई समस्या होगी तो इसे दोबारा खोल दिया जायेगा. प्रधानाचार्य ने बताया कि गाड़ी में आग लगाने वाले कर्मचारी को निलंबित किया जाएगा.


यह भी पढ़ें-हंगामे के बाद यूपी विधानसभा बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

ABOUT THE AUTHOR

...view details