उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंबेडकरनगर: ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव, हालात तनावपूर्ण

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के जहांगीरगंज थाने के पास सोमवार को ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस गैंगरेप की वारदात को रेप में दर्ज कर आरोपियों की मदद कर रही है.

By

Published : Jun 22, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

etv bharat
ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर हुई झड़प.

अंबेडकरनगर: जिले के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने पुलिस पर गैंगरेप की घटना को रेप में बदलने और आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिवार के समर्थन में सोमवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बल प्रयोग किया. इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर हुई झड़प.

इसके बाद काफी देर तक ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में झड़प होती रही. सूचना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और थानाध्यक्ष वहां से गायब मिले. वहीं एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया गया है. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाया गया है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच होगी और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने कहा शरारती तत्वों पर होगी कार्रवाई

यह है पूरा मामला

बीते 16 जून को एक जन्मदिन पार्टी में शामिल हुई एक नाबालिग लड़की के साथ कुछ लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. घटना के बाद पुलिस ने रेप का मुकदमा दर्ज कर मामले में एक महिला और एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं सोमवार को ग्रामीणों ने मामले को गैंगरेप में बदलने और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जहांगीरगंज थाने के पास प्रदर्शन किया. पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें हटाने का प्रयास किया, तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान प्रदर्शकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं इस मामले को लेकर रविवार को बसपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला था. नाबालिग राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है.बताया जा रहा है कि परिजनों ने गैंगरेप की तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने रेप की धारा में मुकदमा दर्ज किया है.

एसपी ने कहा, शरारती तत्वों पर होगी कार्रवाई

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि घटना को लेकर सोमवार कुछ लोग एसडीएम और सीओ को ज्ञापन देने गए थे. इसी दौरान पीछे से कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे माहौल खराब हो गया. इस घटना में दो पुलिस वाले घायल भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिग ने नियमों का भी उल्लंघन किया है. पुलिस ने मामले की वीडियोग्राफी की है और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

पहले भी हुई है गैंगरेप और रेप की वारदात

इस साल फरवरी माह में जिले में एक महिला की रेप के बाद हत्या कर शव फेंकने का मामला सामने आया था. मृतक महिला की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच थी. वहीं इसके अलावा मार्च 2016 में अकबरपुर कोतवाली के गौहन्ना गांव में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details