उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी रोडवेज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, एक साथ एक रूट पर चलीं 500 बसें

उत्तर प्रदेश परिवहन ने सहसों से नवाबगंज तक के मार्ग पर एक साथ 500 बसों का संचालन किया. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन के नाम एक साथ सबसे ज्यादा बसों के संचालन का रिकॉर्ड दर्ज हो गया. बता दें कि इससे पहले 290 बसों के संचालन के साथ यह रिकॉर्ड आबू धाबी के नाम था.

By

Published : Feb 28, 2019, 2:10 PM IST

एक साथ 500 बसों का संचालन कर बनाया विश्व रिकॉर्ड.


प्रयागराज: एक तरफ जहां कुंभ की दिव्यता और भव्यता पूरे देश में अपना परचम लहराकर ख्याति प्राप्त कर रही है. वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन ने भी एक नया कीर्तिमान रच दिया. गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने के लिए यूपी परिवहन की चलाई गई 500 कुम्भ स्पेशल शटल बसों का एक साथ, एक रूट पर संचालन किया गया. गुरुवार सुबह आठ बजे सहसों बाईपास से नवाबगंज तक के मार्ग पर ये बसें चलाई गईं.

एक साथ 500 बसों के संचालन के साथ बनाया विश्व रिकॉर्ड.

परिवहन विभाग की मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने हरी झण्डी दिखाकर इसका उद्घटान किया. शटल बसें सहसों बाईपास से कानपुर हाईवे पर चलकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगी. ये सभी बसें एक साथ, एक ही रूट पर आगे बढ़ेंगी. बता दें कि इससे पहले 290 बसों के संचालन के साथ यह रिकॉर्ड आबू धाबी के नाम था.


वहीं प्रयागराज कमिश्नर आशीष गोयल ने बताया कि कुंभ के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग बस श्रृंखला बनाकर एक नया विश्व रिकॉर्ड रचा. इस दौरान एक साथ 500 बसों ने12 किलोमीटर का सफर तय किया. उन्होंने बताया कि एक साथ 500 बसें चलने से कुल 9 किमी लंबी बस श्रृंखला बनेगी, जो एक साथ आगे बढ़ेंगी. वहीं इसके साथ ही देश नाम एक और विश्व रिकॉर्ड जुड़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details