उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुम्भ 2019: विहिप के धर्म संसद में आज होगी राम मंदिर पर चर्चा

धर्म संसद के दूसरे दिन राम मंदिर के निर्माण पर चर्चा की जाएगी. दो दिन तक चलने वाली इस धर्म संसद के पहले दिन दो प्रस्ताव पास हुए हैं.

By

Published : Feb 1, 2019, 9:47 AM IST

विहिप का धर्म संसद


प्रयागराज : कुम्भ मेले में आयोजित विहिप के धर्म संसद के पहले दिन सबरीमला मंदिर में परंपरा और आस्था की रक्षा करने के लिए आंदोलन करने और हिन्दू समाज का विघटन को रोकने का प्रस्ताव पास हुआ है. इसी विषय पर धर्म संसद में शामिल सभी अतिथियों ने अपने- अपने विचाक इस पर प्रकट किये. वहीं आज धर्म संसद के दूसरे दिन राम मंदिर के निर्माण पर चर्चा की जाएगी. दो दिनों तक चलने वाली इस धर्म संसद के पहले दिन दो प्रस्ताव पास हुए थे.

विहिप का धर्म संसद

धर्म संसद के दूसरे दिन राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. आज इस विषय पर विचार रखने के लिए युवा संतों को भी बुलाया गया है. गौरतलब है कि स्वरूपानंद सरस्वती ने आगामी 21 फरवरी को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जो ऐलान किया है उसपर भी आज के धर्मसंसद में चर्चा की जाएगी. धर्मसंसद में विश्व हिंदु परिषद और कई अन्य हिंदुवादी संगठन आज के धर्म संसद में कई महत्वपूर्ण फैसले लेंगे.

10 हजार से अधिक संख्या में शामिल होंगे संत और कार्यकर्ता

धर्म संसद में पहले दिन की अपेक्षा आज भीड़ बढ़ने की सम्भावना है. आज राम मंदिर के मुद्दों को लेकर युवाओं की संख्या बढ़ेगी. इसके साथ ही देश के अलग-अलग प्रदेश से संघ और विहिप के कार्यकर्ता धर्मसंसद में शामिल होने के लिए आए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details