उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 3, 2022, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़ : ईद के पकवान बनाते समय खौलते दूध में झुलसे दो बच्चे

अलीगढ़ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में ईद के दिन पकवान बनाते समय खौलते दूध का भगौना ऊपर गिरने से दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. दोनों बच्चों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

etv bharat
दूध में झुलसे दो बच्चे

अलीगढ़ : अलीगढ़ के थाना कोतवाली में एक परिवार में ईद की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. ईद के दिन खौलते हुआ दूध ऊपर गिरने से दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. दोनों बच्चों की हालत गंभीर है जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

थाना कोतवाली के तुर्कमान गेट में रहने वाले अनवार के परिवार में ईद की खुशियां मनाई जा रही थी. वहीं, घर की महिलाएं पकवान बना रहीं थीं. इस दौरान बच्चे भी करीब में ही खेल रहे थे. बताया जाता है कि खीर बनाते समय खौलते दूध का भगोना गिर गया. इससे गर्म दूध की चपेट में 2 साल का तैमूर और 3 साल का अबू बकर आ गया. दोनों गंभीर रूप से खौलते झुलस गए. दोनों को आनन-फानन जिला अस्पताल ले जाया गया. यहां प्रारंभिक उपचार के बाद जेएन मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया. दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं.

पढ़ेंः डिहाइड्रेशन के कारण गर्भ में पल रहे शिशु पर पड़ता है बुरा असर, ऐसे रखें ख्याल

घटना के बारे में अनवार ने बताया कि खीर बनाने के लिए दूध को खौलाया जा रहा था. इस दौरान दूध को दूसरे बर्तन में पलट रहे थे. तभी खौलता दूध से भरा भगोना हाथ से छूट गया. करीब में ही बैठे बच्चे झुलस गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. परिवार में घटी इस घटना से ईद की खुशियों की जगह शोक की लहर दौड़ गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details