उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिले में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज

अलीगढ़ में ब्लैक फंगस के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. दीनदयाल अस्पताल व एक निजी अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हैं. इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है.

By

Published : May 20, 2021, 6:09 AM IST

जिले में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज
जिले में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज

अलीगढ़: कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस की दस्तक से अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. पंडित दीनदयाल चिकित्सालय में भर्ती एक 40 वर्षीय व्यक्ति में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं. वहीं, विद्या नगर स्थित एक क्लीनिक में 72 वर्षीय बुजुर्ग में भी इस बीमारी के लक्षण पाए गए हैं. जिसे उपचार के लिए धनीपुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएमओ डॉ. भानु प्रताप सिंह कल्याणी ने स्वीकार करते हुए बताया कि दीनदयाल अस्पताल व एक निजी अस्पताल में दो ब्लैक फंगस के मरीज मिले हैं. इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है.

जिले में मिले ब्लैक फंगस के दो मरीज

इसे भी पढ़ें:अलीगढ़ में चुनावी रंजिश को लेकर प्रधान पक्ष पर मारपीट का आरोप, आधा दर्जन घायल

लखनऊ से मंगाई जा रही दवा
सीएमओ बीपी सिंह कल्याणी ने बताया कि गुरुवार तक ब्लैक फंगस की दवा लखनऊ से आ जायेगी. जिले के ड्रग इस्पेक्टर ने भी कुछ दवाइयां मंगाई है. ब्लैक फंगस की एहतियात के तहत मरीजों को दवा दी जा रही है. सीएमओ ने बताया कि सड़ी हुई लकड़ी में फंगस पाया जाता है जो हवा में उड़कर सांस के रास्ते शरीर के चले जाते हैं. नाक के रास्ते ये शरीर में फैल जाता है. उन्होंने बताया कि समय से ट्रीटमेंट न मिले तो स्थित घातक हो सकती है. हांलाकि मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस के कारगर इलाज में जिलों में पहुंचाने की बात कही थी. जिसको अमल में लाया जा रहा है. जल्द की इस बीमारी की दवाएं अलीगढ़ में उपलब्ध होने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details