उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: 22 लाख रुपये लूटकांड का खुलासा, पांच बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Jun 4, 2020, 8:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सोमवार को 22 लाख रुपये के लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. खुलासा करते हुए एसएपी मुनिराज जी ने बताया कि लूटकांड का मास्टरमाइंड कैश वैन का मुख्य कर्मचारी रजत निकला. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. फिलहाल 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

लूटकांड का खुलासा
लूटकांड का खुलासा

अलीगढ़:जिले में सोमवार को एलआईसी एजेंट से 22 लाख रुपये की हुई लूट का पुलिस ने खुलासाकर दिया. एसएसपी मुनिराज जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि एलआईसी के कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. अब तक इस घटना में कुल पांच अभियुक्तों रजत शर्मा, अभिषेक उर्फ सुमित, रोहित चौधरी, अमित वर्मा उर्फ भोलू और शिव कुमार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से 12 लाख 21 हजार रुपये भी बरामद किये हैं.

जानकारी देते एसएसपी मुनिराज जी.

सोमवार को समद रोड पर हुई थी लूट

सोमवार को शहर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के समद रोड पर एलआईसी से कैश लेकर कैश वैन में जा रहे कलेक्शन एजेंट से 22 लाख 48 हजार आठ सौ रुपये से भरा बैग बदमाशों ने लूट लिया था. जिसके बाद फायरिंग करते हुए बदमाश फरार हो गए थे. इसके बाद एसएसपी, डीआईजी और एडीजी आगरा जोन अजय आनंद ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर जल्द खुलासा करने की बात कही थी.

कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा ही निकला लूट का मास्टरमाइंड

लूटकांड का खुलासा करते हुए एसएससी मुनिराज जी ने बताया कि लूटकांड के बाद कैश कलेक्शन एजेंट ने बतौर वादी सिविल लाइन थाने में लिखित शिकायत दी थी. बुधवार को कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा को पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया गया था. रजत शर्मा द्वारा घटना वाले दिन और गुरुवार को थाने पर दिए गए दोनों बयानों में भिन्नता पाई गई. इस पर जब रजत से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने घटना को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम देने की बात स्वीकार की.

पांच अभियुक्त गिरफ्तार

इसके बाद मुखबिर की सूचना पर जब हम बरौला के पास बदमाशों को पकड़ने गए तो बाइक सवार बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. वहीं दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. दोनों घायल बदमाशों अमित और शिवकुमार का अस्पताल में इलाज चल रहा है. दो अपराधी सुरजीत और कालू इस मामले में फरार हैं. उनको जल्द ही गिरफ्तार कर उनसे बचे हुए पैसों की भी वसूली की जाएगी. अब तक इस घटना में कुल पांच अभियुक्तों रजत शर्मा, अभिषेक उर्फ सुमित, रोहित चौधरी, अमित वर्मा उर्फ भोलू और शिव कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details