उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एएमयू में हॉस्टल से बुलाकर छात्र को मारी गोली

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में विश्वविद्यालय से निष्कासित एक छात्र को गोली मार दी गई. छात्र का जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है.

By

Published : Nov 26, 2019, 11:45 PM IST

student at amu called from hostel and shot in chest
एएमयू में छात्र को हॉस्टल से बुलाकर सीने में मारी गोली

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आरएम हॉल के गेट पर डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस के छात्र को गोली मार दी गई. हमलावरों ने गेट के दरबान पर भी फायर कर दिया. घटना में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सिविल लाइन थाने में एक एएमयू छात्र सहित तीन के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है.

एएमयू में छात्र को मारी गोली.

घायल एएमयू छात्र रिजवान खान का कहना है कि वह कमरे में सो रहा था. उसके मोबाइल पर कॉल आई कि मैं शैजी बोल रहा हूं. आरएम हॉल के गेट पर आओ. जब वह नीचे आया तो शैजी बहस और विवाद करने लगा. इसी बीच उसने तमंचे से सीधे सीने पर गोली मार दी.

पढ़ेंः-अलीगढ़: कैलीग्राफी के जरिये कुरान की आयतों को पेटिंग में खूबसूरती से उकेरा

रिजवान ने बताया कि गोली लगने से वह गिर पड़ा और शैजी के साथ दो और लोग थे. फिर वह उठकर आरएम हॉल के ए-ब्लाक की तरफ भागा. वहीं हॉस्टल के लड़कों ने उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्र को तीन साल पहले यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन छात्र आरएम हॉस्टल में रह रहा था.

इस दौरान आरोपी हमलावर हॉस्टल के गेटकीपर के ऊपर फायर करते हुए भाग गए. इस घटना के बाद आरएम हॉस्टल सहित कैंपस में हड़कंप मच गया. सिविल लाइंस पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज किया है और हमलावरों की तलाश में जुट गई है.

रिजवान जो अमरोहा का रहने वाला है, इसको आरएम हॉल के सामने गेट पर रात में गोली मार दी गई. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.
-अनिल समानिया, क्षेत्राधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details