उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: पोस्टमार्टम हाउस पर प्रियंका के ट्वीट के बाद हमलावर हुआ विपक्ष

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पोस्टमार्टम हाउस की लापरवाही प्रशासन की ओर से सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट के बाद सामने आ गई. इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर प्रदेश सरकार के दावे पर सवाल खड़ा किया है. इसके बाद सपा और समाजसेवी भी शासन और प्रशासन पर हमलावर हो गए हैं.

By

Published : Jun 29, 2020, 10:54 PM IST

etv bharat
पोस्टमार्टम हाउस.

अलीगढ़: पोस्टमार्टम हाउस में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद लोगों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में मीडिया रिपोर्ट का हवाला देकर पोस्टमार्टम हाउस में बर्फ के लिए मृतकों के परिजनों से पैसा लेने की बात कही है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट.

उनके ट्वीट के बाद राजनीतिक प्रतिक्रिया सामने आने लगी. लोगों का कहना है कि पोस्टमार्टम हाउस की लापरवाही पर जिला प्रशासन पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है. वहां पर कई दिनों तक शव लावारिस पड़े रहते हैं और मृतकों के परिजनों को पीड़ा झेलनी पड़ती है. डीप फ्रीजर खराब होने का बहाना कर बर्फ के लिए परिजनों से पैसा भी लिया जाता है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने कहा कि यह दुखद बात है कि तथाकथित हिंदूवादी सरकार के शासनकाल में हिंदूवादी मान्यताएं और मर्यादाएं तार-तार हो रही हैं. विवेक बंसल ने बताया कि 5 से 6 दिनों तक शवों की दुर्दशा हो रही थी और प्रदेश के मुखिया कोविड-19 काल में खुद को आदर्श साबित कर रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री ने भी मुख्यमंत्री की प्रशंसा में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पोस्टमार्टम हाउस की लापरवाही.

बंसल ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हर स्तर पर बहुत बारीकी से कमियों को संज्ञान में ले रही हैं और इसको शासन और प्रशासन बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है. उन्होंने कहा कि इस शासन में अलोकतांत्रिक प्रणाली देखने को मिल रही है. पोस्टमार्टम को लेकर जिला प्रशासन ने जो रिपोर्ट दी है, वह अव्यवस्थाओं पर पर्दा डालने का काम है.

वहीं समाजसेवी आगा यूनुस खान ने बताया कि पोस्टमार्टम हाउस पर आम लोगों से उगाही की जाती है. प्रशासन ने जिस तरीके से पूरे मामले पर पर्दा डाला है, वह अकल्पनीय है. प्रशासन सरकार के एजेंडे पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक चल रहा था, तो कई दिनों से खराब पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर क्यों ठीक कराया गया. वहीं इस मामले में सपा नेता व पूर्व पार्षद अफजाल हमीद ने भी पोस्टमार्टम मामले को लेकर प्रशासन पर सवाल खड़ा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details