उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमारी सरकार आएगी तो स्थाई रोजगार देंगे: बसपा सुप्रीमो मायावती

मायावती ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए अलीगढ़ के माहेश्वरी इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मायावती ने गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान और हाथरस से रामजी लाल सुमन को वोट देने की अपील की. वहीं उन्होंने मोदी सरकार की घोषणाओं को हवा-हवाई बताया.

By

Published : Apr 15, 2019, 8:16 PM IST

मायावती ने जनसभा को किया संबोधित.

अलीगढ़ : जिले में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मायावती ने गठबंधन के प्रत्याशी अजीत बालियान के लिए माहेश्वरी इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वे भाजपा और मोदी सरकार पर आक्रामक दिखीं तो वहीं कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस के 6 हजार रुपऐ महीने बांटने को नाटक बताया.

मायावती ने जनसभा को किया संबोधित.

मायावती के भाषण के प्रमुख बिंदु

  • उन्होंने कहा कि जाटों के दिमाग में एक फितूर था कि बीएसपी ने दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों को मौका दिया है. लेकिन जिले की लोकसभा सीट से जाट बिरादरी को उम्मीदवार बनाया है.
  • कांग्रेस के जाट प्रत्याशी उतारने से पहले ही गठबंधन ने जाट प्रत्याशी को उतारा था.
  • उन्होंने आगे कहा कि भाजपा को केंद्र में आने से रोकना है.
  • कांग्रेस की सरकार में बोफोर्स का मामला था और वर्तमान में दिल्ली की सरकार में राफेल का मामला है.
  • मायावती ने कहा कि मोदी सरकार का ज्यादा समय पूंजीपतियों ,धन्ना सेठों को मालामाल व धनवान बनाने में लगा और इन्हें बचाने के लिए प्रधानमंत्री चौकीदारी करते रहे.
  • आजादी के बाद लंबे समय तक देश में कांग्रेस और बीजेपी के हाथों में सत्ता रही, लेकिन अपनी नीतियों के चलते अब इन्हें बाहर होना पड़ेगा.
  • हमारी सरकार आने पर 6 हजार देने के बजाय उनके स्थान पर सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्रों में स्थाई रोजगार देने की पूरी व्यवस्था करेगी.

भाजपा आरएसएस वादी, पूंजीवादी, संकीर्ण सांप्रदायिक सोच, दोषपूर्ण जातिवादी गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर जा रही है. इस चुनाव में इनकी कोई भी नाटकबाजी और जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली है. इस बार इनकी चौकीदारी का नाटक भी इन्हें नहीं बचा पाएगा.

मायावती, बसपा सुप्रीमो

ABOUT THE AUTHOR

...view details