उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AMU कुलपति ने कहा- कोई भी महामारी मानवजाति को पराजित नहीं कर सकती

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कामर्स विभाग द्वारा 'कोविड-19 के बाद अवसर' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें कई विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया.

By

Published : May 16, 2020, 10:28 PM IST

aligarh news
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

अलीगढ़: शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कामर्स विभाग द्वारा 'कोविड-19 के बाद अवसर' विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया. इस दौरान कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने कोविड-19 को लेकर कहा कि कोई भी महामारी मानव जाति के दृढ़ निश्चय को पराजित नहीं कर सकती. स्पेनिश फ्लू और ब्लैक प्लेग इसके उदाहरण हैं. इस महामारी को मानव जाति परास्त करेगी और टेक्नोलॉजी आधारित नई डायनामिक्स से दुनिया इसे अवसरों में बदल देगी.

वेबिनार के दौरान प्रो. सईद मालिकी ने कहा कि करोना महामारी ने अमेरीकी अर्थव्यवस्था को सबसे अधिक प्रभावित किया है. इस दौरान डॉ. रिशाद फरीदी ने चीन की स्थिति और टेक्नालोजी में आने वाले परिवर्तनों पर प्रकाश डाला. पाल इप्पिंग ने आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स तथा टेक्नोलॉजी पर चर्चा की. विरोनिका ने कोविड-19 के समय में वर्क फ्राम होम के नए चलन और पारिवारिक संबधों में बदलाव, संचार की बाधाओं तथा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. वेबिनार में कुल 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. पूरे वेबिनार को यूटयूब पर भी लाइव प्रस्तुत किया गया.

वेबिनार के पैनल में प्रोफेसर सईद मालिकी अर्थशास्त्र विभाग स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयार्क, डॉ. मोहम्मद रिशाद फरीदी प्रिंस सत्ताम बिन अब्दुल अजीज यूनिवर्सिटी सऊदी अरब, पाल इप्पिंग चैयरमैन एक्सपोनेनशियल दुबई तथा विरोनिका वजीरी जेंडर कम्यूनिकेशन एजूकेटर यूके शामिल रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details